बच्चेदानी व महिला रोग शिविर:लायन्स व लायनेस क्लब द्वारा नि:शुल्क शिविर 15 को | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बच्चेदानी और महिला रोग से ग्रसित महिलाओं व युवतियों के लिए आगामी 15 दिसम्बर को समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी सेन्ट्रल द्वारा एक दिवसीय नि:शुल्क महिला रोगियों के लिए शिविर का आयोजन स्थानीय विद्यादेवी हॉस्पिटल, न्यू ब्लॉक शिवपुरी पर प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक किया जा रहा है।

शिविर के बारे में जानकारी देते हुए लायन्स सेन्ट्रल अध्यक्ष ला.अशोक रन्गढ़ व सचिव धीरज शर्मा एवं लायनेस सेन्ट्रल अध्यक्षा श्रीमती स्वीटी जैन व सचिव श्रीमती निधि सांखला ने संयुक्त रूप से बताया कि महिला रोगियों को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा नि:शुल्क बच्चेदानी की बीमारियों के इलाज के लिए शिविर का आयेाजन किया जा रहा हैं।


जिसमें विशेषज्ञ महिला रोग चिकित्सक डॉ.एम.एस.राजपूत द्वारा महिला रोगियों का परीक्षण व उपचार किया जाएगा। शिविर में महिलाओं को उनकी समस्याओं जिसमें सफेदपानी की शिकायत, खून आना, पेट-पेडू में दर्द, बच्चेदानी से संबंधित शिकायतों की जांच एवं इलाज किया जाएगा।

डॉ.एम.एस.राजपूत द्वारा झांसी के प्रसिद्ध महिला रोग सर्जन है इनके द्वारा एनडीव्हीएच जो कि बच्चेदानी के ऑपरेशन की नवीनतम पद्वति है से ऑपरेशन करते है इससे पेट का बिना चीरे-टांकों का ऑपरेशन होता है।

इसके अलावा बिना पेट में चीरे से होता यह है कि पेट नहीं काटना पड़ता, ना जुडऩा, ना चीरा ना चीरे का फूलना, ना घाव खुलना, कम रक्तस्त्राव, बेहोशी में कम खतरे, दर्द आधा, जल्द रिकवरी, जल्दी खाना, चलना-फिरना आदि सरलता से हो जाता है।

इस इन महिला रोगों से ग्रसित महिलाओं से लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल ने आग्रह किया है कि वह 15 दिसम्बर को विद्यादेवी हॉस्पिटल में आयोजित शिविर में पहुंचकर अपना स्थान सुनिश्चित कराने के लिए पंजीयन अवश्य कराऐं और स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें।
G-W2F7VGPV5M