सफलता: 12 घंटे में 20 लाख की चोरी पकड़ी, चोर गिरफ्तार, माल बरामद

शिवपुरी। खबर फिजीकल थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि कल रात फिजीकल थाना अंतर्गत आने वाली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक के घर से मंगल—बुधवार की रात चोर आधा किलो सोना,एक किलो चांदी के जेवर व 3 लाख रूपए नगदी सहित 20 लाख का माल अज्ञात चोर चुरा ले गए,फिजीकल पुलिस ने इस मामले में तत्काल सफलता प्राप्त करते हुए चोर को गिरफ्तार करते हुए माल भी बरामद करने की खबर आ रही हैं।


जैसा कि विदित हैं कि सांईस कॉलेज के पास हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक नवलकिशोर स्वर्णकार के घर में चोर पडोसी की छत से होता हुआ छत के रास्ते से अंदर आया। घर के अंदर आते ही चोर में उन कमरो की बहार से कुंदी लगा दी।जिसमें परिवार के अन्य सदस्य सो रहे थे।

इसके बाद चोर ने घर के एक कमरे में रखी अलमारी के पास ही रखी चाबी से ताला खोला उसमें रखे सोने चांदी के जेबरात ओर नगदी पार कर दिए। बताया गया था नवलकिशोर सोनी के बेटे की 11 दिसबंर को शादी होनी है जेवरात बहू के लिए बनवाए गए थे,चोरो ने आने वाली बहू और घर की अन्य महिलाओ के जेवरात चोरी कर लिए।

नवल किशोर की बेटी सोनम टॉयलेट के लिए उठी तो दरवाजे की बहार से कुंदी लगी होने के दूसरे गेट से बहार आई उसने देखा की घर के सभी सदस्यो के कमरो की बहार से कुंदी लगी हैं। उसने किसी अनहोनी की शंका से घर के सभी सदस्यो को जगाया। परिवारजनो ने देखा की स्टोर रूम में रखी अलमारी खुली पडी हैं और उसमे रखे सोने चांदी के जेवरात सहित नगदी गायब है।

तत्काल इस चोरी की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही फिजिकल थाना प्रभारी सुनील खेमारिया अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने इस मामले की गंभीरता से जांच की नवलकिशोर के पडौंसी समाजिक न्याय विभाग के कर्मचारी एके सोनी घर के बहार लगे सीसीटीवी कैमरो को खंगाला गया। कैमरो ने इस चोरी का राज खोल दिया।

कैमरो में एक आदमी नवलकिशोर के घर घुसते हुए दिख रहा था। पुलिस ने कैमरो में कैद पिक्चर के माध्यम से संदेंही युवक को पहचान की। युवक विशाल कोरी निवासी फिजिकल के रूप मेें की। जब पुलिस ने विशाल के घर जाकर पता किया तो उसकी पत्नी ने बताया कि हमारे पति साईड पर गए हैं। विशाल कोरी घर पर नही मिला। देर शाम को पुलिस ने विशाल कोरी को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से शिक्षक के घर से चोरी गया माल बरामद कर लिया है।

बताया गया हैं कि इस चोरी को 2 आरोपियो ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है। चूकि नवलकिशोर सोनी के घर में शादी होने के कारण घर में काम चल रहा था अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि इस चोरी की रैकी घर में पुताई,कांच और लकडी के काम करने वाले किसी ने की हैं। पकडा गया चोर पेशेवर हैं इससे पूर्व भी कई चोरियो के मामले में पकडा गया हैं।