मगरौनी पहुंची आपकी सरकार आपके द्धार, सुनी आवेदकों की समस्याएं | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम निरंतर आयोजित किए जा रहे हंै। आमजनों की समस्या के निराकरण का यह बेहतर माध्यम बन गए है। जिसके तहत ग्राम पंचायत में ही जिला स्तरीय शिविर लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में इस शनिवार को नरवर विकासखंड की ग्राम पंचायत मगरौनी में शिविर लगाया गया। शिविर में आवेदकों की समस्याओं को सुना गया और मौके पर ही हितग्राहियों को लाभ का वितरण किया गया।

जिला स्तरीय शिविर में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए। संबंधित विभाग के अधिकारियों ने एक-एक कर आवेदकों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही निराकरण की कार्यवाही की। शेष आवेदन पत्रों के लिए समय-सीमा निर्धारित की गयी, जिससे हितग्राहियों को भी अवगत कराया गया। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में करैरा विधायक जसवंत जाटव, पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा, जनपद अध्यक्ष, सरपंच सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

विधायक जसवंत जाटव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के शिविर आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए बहुत उपयोगी साबित हो रहे हैं। सभी अपनी समस्या संबंधित विभाग को बताएं। उन्होंने कहा कि सरकार आमजनों तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। इस मौके पर हितग्राहियों को उज्ज्वला योजना, परिवार सहायता, लाड़ली लक्ष्मी योजना, स्वरोजगार, आचार्य विद्यासागर योजना के तहत लाभ वितरित किया गया।

इन हितग्राहियों को मिला लाभ
निजामपुर निवासी प्रागीलाल जाटव, अतर सिंह गौड, दीपक रावत, करीमन खान, दिनेश राजपूत की पेंशन स्वीकृत की गई है। राजकुमारी आदिवासी, त्रिवेणी बाथम, सुनीता आदिवासी सहित पांच महिलाओं को राष्ट्रीय परिवार सहायता के स्वीकृति आदेश दिए गए। इसके साथ ही कुपोषित बच्चों के परिजनों को फल एवं हरी सब्जियों के बीज की मिनी किट प्रदान की गई है। जिसमें सुनेना आदिवासी पुत्री शुक्रवति-जयकुंवर, संतोषनाथ पुत्र कुषमा-भूरा, शिशुपाल पुत्र सलीमा-मुन्ना, राजपुत्र सोनम-अनिल को यह बीज की मिनी किट प्रदान की गई है।

शिविर से पूर्व बरखेड़ी का भ्रमण करने पहुंचे अधिकारी
जिला पंचायत सीईओ  एच.पी.वर्मा सहित जिला प्रशासन के अधिकारी एक साथ बस में बैठकर मगरौनी के लिए रवाना हुए। शिविर से पहले अधिकारियों ने बरखेड़ी का भ्रमण किया। उन्होंने बरखेड़ी की शासकीय संस्थाओं का भ्रमण किया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने वहाँ की व्यवस्थाएं भी देखी।

उन्होंने अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं दूरूस्त रखने के निर्देश दिए। सभी अधिकारी प्रातः 09 बजे ग्राम भ्रमण के मिए बस से रवाना हुए और गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।
G-W2F7VGPV5M