मखमली पेंसिल बनाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी,पीडित लगा रहे है पुलिस के चक्कर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवालीक्षेत्र से आ रही है। जहां बीते कुछ दिनों पूर्व 20 से 30 हजार रूपए हर महीने कमाई का झांसा देकर मखमली पेंसिल बनाने की इंडस्ट्री लगवाकर एक कंपनी शहर के अनेक लोगों से लगभग 12 लाख रूपए ठगकर फरार हो गई। इस कंपनी के प्रतिनिधि जिन्होंने अपना नाम सूर्या प्रजापति और अशोक कुमार प्रजापति निवासी जयपुर बताया था वे रातोंरात रकम लेकर गायब हो गए। ठगी का शिकार हुए लोग अब थाने के चक्कर लगा रहे हैं। कंपनी कं नए बस स्टैण्ड स्थित कार्यालय पर ताला लगा हुआ है। पीडि़तों ने पुलिस से इस मामले में कार्यवाही की मांग की है।

ठगी का शिकार हुए राहुल शिवहरे, मोनू शिवहरे, छोटू शिवहरे, विष्णु श्रीवास्तव, राकेश डांडे, दिलीप जाटव और सुमन यादव आदि ने बताया कि वह एक विज्ञापन की चकाचौंध में आ गए। विज्ञापन और पैम्पलेट के माध्यम से श्री राम इंटरप्राइजेज फर्म के प्रतिनिधियों ने बताया था कि घर में मखमली पेंसिल की मशीन लगाकर प्रतिमाह 20 से 30 हजार रूपए आसानी से कमाइए।

इस पर अनेक लोग उनकी बातों में आ गए और उन्होंने कंपनी के कर्ताधर्ताओं को मखमली पेंसिल की फैक्ट्री लगाने के लिए 45 से 70 हजार रूपए की राशि दे दी।

ठगों ने हालांकि पेंसिल बनाने की मशीनें भी दीं, लेकिन वह कुछ ही दिनों में खराब हो गई जब इसकी शिकायत ठगों से की गई तो उन्होंने अगले महीने मशीनें देने का झांसा दिया, लेकिन इससे पहले ही ठग गिरोह के लोग कार्यालय पर ताला डालकर फरार हो गया। उनका मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं। टीआई बादाम सिंह यादव ने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों ने शिकायत की है। जिस पर जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी। 
G-W2F7VGPV5M