बैराड क्षेत्र में वर्षों से बंद है आधार कार्ड सेंटर, पब्लिक परेशान, सौंपा ज्ञापन | Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड। खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड से आ रही है। जहां पब्लिक की सुविधा के लिए प्रारंभ हुए आधार कार्ड अब पब्लिक के लिए मुसीबत का सबब बन गए है। हालात यह है कि आधार कार्ड में अपडेशन सहित नए आधार कार्ड के लिए बैराड क्षेत्र के लोगों को 55 किमी दूर जिला मुख्यालय पर आना पढ रहा है। जिला मुख्यालय पर भी आधार कार्ड सेंटरों पर भीड के चलते एक दिन में लोगों के आधार कार्ड नहीं बन पा रहे है। जिसके चलते लोग मायूस होकर बापिस लौट रहे है। इसी के चलते आज राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के ब्लॉक अध्यक्ष माखन सिंह धाकड़ ने एक ज्ञापन के माध्यम से जनसुनवाई में जिलाधीश के नाम सौंपा।

जानकारी के अनुसार माखन सिंह धाकड से सौंपे ज्ञापन में बताया है कि बैराड नगर पंचायत व तहसील बैराड़ क्षेत्र में आधार कार्ड बनाने का सेंटर एक भी संचालित नहीं है। जिससे आम लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है जिससे शासकीय कार्य कराने में नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। बैंक संबंधी कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं।

न ही वृद्धापेंशन न ही विधवा पेंशन लोगों को कूल भूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा हैं बैराड़ में से 60 किलोमीटर दूर शिवपुरी आकर आधार कार्ड फिंगर अपडेट के लिए जाना पड़ता हैं जो कि दो तीन दिन में नम्बर आता है। इससे आम लोगों की पैसे व समय की बर्वादी हो रही हैं। जिलाधीश से सेंटर चालू कराने की मांग की हैं। जिससे लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। 
G-W2F7VGPV5M