25 लाख की प्याज चोरी, शिवपुरी के ट्रक मालिक पर मामला दर्ज | Shivpuri News

शिवपुरी। नासिक से गोरखपुर के लिए ट्रक द्वारा ले जाई जा रही प्याज को हड़पने के मामले में ट्रक मालिक शिवपुरी निवासी जावेद निवासी इमामबाड़ा पुरानी शिवपुरी के विरूद्ध अमानत में ख्यानत और अपराधिक षडय़ंत्र के तहत भादवि की धारा 406 और 120 का मामला तेंदुआ थाने में दर्ज किया गया है। इस मामले में नासिक के व्यापारी पे्रमचंद्र शुक्ला की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध कायमी की गई है। श्री शुक्ला ने इस संबंध में एसपी राजेश सिंह चंदेल से शिकायत की थी।

जानकारी के अनुसार नासिक प्याज उत्पादन और निर्यात का एक प्रमुख केंद्र है। नासिक के व्यापारी प्रेमचंद्र शुक्ला प्याज के व्यापार में कमीशन लेकर काम करते हंै। श्री शुक्ला ने नासिक से गोरखपुर प्याज बेचने के लिए ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएस 8318 से प्याज लोड किया। उक्त ट्रक शिवपुरी निवासी जावेद मुसलमान का है तथा जिसका ड्रायवर सोनू है।

ड्रायवर प्याज से लदा ट्रक लेकर रवाना तो हुआ, लेकिन गोरखपुर नहीं पहुंचा। जब मंजिल तक ट्रक नहीं पहुंचा तो प्याज मालिक व्यापारी प्रेमचंद्र शुक्ला ने उसकी खोजबीन की। ट्रक और प्याज का पता लगाते लगाते वह शिवपुरी आ गया और उक्त ट्रक शिवपुरी के तेंदुआ थाने में लावारिश खड़ा मिल गया, लेकिन प्याज गायब थी।

40 टन प्याज की कीमत लगभग 25 लाख रूपए बताई जाती है। उसने चालक को फोन लगाया तो चालक ने बताया कि शिवपुरी आकर उसने ट्रक मालिक जावेद को ट्रक सौंप दिया है। जावेद से जब व्यापारी शुक्ला ने पूछताछ की तो उसने टरकाऊ बयान दिया जिससे नाखुश होकर परेशान व्यापारी पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा और उन्हें पूरी कहानी बताई।

प्याज का मूल्य बढक़र 100 रू. किलो हुआ
प्याज चोरी की इस घटना में खास बात यह है कि प्याज का मूल्य बढक़र लगभग 100 रूपए किलो पहुंच गया है। 10 रूपए किलो खेरिज में मिलने वाली प्याज 80 से 100 रूपए किलो बिक रही है और इसी बढ़े हुए मूल्य के  कारण प्याज चोरी की यह घटना शायद संभव हुई है। बताया जाता है कि आरोपी ने शिवपुरी में प्याज को खाली कराकर किसी गोदाम में रखवा दिया है और वह उसे अन्यत्र बेचने की फिराक में है।