धोखाधडी कर 22 लाख के माल सहित ट्रक को ले जाने बाले आरोपी दबौचे,माल बरामद | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते 1 तारीक को संदिग्ध परिस्थिति में गायब हुए एक ट्रक को पुलिस ने आज आरोपी की हिरासत से बरामद कर लिया है। इस मामले की शिकायत फरियादी विनय पुत्र वीरेन्द्र गुप्ता उम्र 36 साल निवासी हाथीखाना शिवपुरी ने थाना कोतवाली में एक आवेदन के माध्यम से दी थी।

फरियादी द्वारा बताया कि ट्रांसपोर्टर कंम्पनी के माध्यम से दिनांक 24.10.19 ट्रोला नंबर यूपी 75 ऐटी 4613 में गल्ला मण्डी शिवपुरी से सोयबीन की 330 बोरी वजनी 300 क्विंटल 30 किलोग्राम कीमत 1127000 रू की भरकर कानपुर के एडिविल्स प्रायवेट लिमिटेड में जाना था। जिसके भाड़े के पैसे एवं माल कानपुर पहुंचाने की जवाबदारी शिवपुरी के ट्रांसपोर्टर अजय पुत्र बाबूलाल गुप्ता ने ली और बोला कि ड्रायवर और मालिक मेरे परिचित के हैं।

बाद फरियादी द्वारा सोयावीन की बोरियों के संबंध में दस्तावेज अजय गुप्ता के कहने पर ड्रायवर गौरव शर्मा को देकर रवाना किया एवं मोबाईल नंबर लेकर उनके कान्टेक्ट में बने रहे, दिनांक 25.10.19 को ड्रायवर से कान्टेक्ट किया तो उसने बताया कि माल दो घण्टे में कानपुर पहुंच जायेगा , किन्तु थोड़े समय बाद ड्रायवर और ट्रोला मालिक के मोबाईल नंबर बंद हो गये, उस दिन से आज दिनांक तक हमारे माल का कुछ पता नहीं चल रहा है।

सूचना पर से थाना कोतवाली द्वारा जांच में पाया कि उक्त दिनांक को थाना बदरवास में फरियादी कैलाशचन्दं पुत्र बाबूलाल गर्ग निवासी लक्ष्मीगंज द्वारा एक लेखी आवेदन प्रस्तुत किया जिसमें भी ट्रांसपोर्टर कंम्पनी के माध्यम से दिनांक 24.10.19 ट्रोला नंबर यूपी 75 ऐटी 8185 में सोयाबीन से भरी हुई 320 बोरियों कुल बजनी 290 क्विंटल 95 किलोग्राम की ट्रांसपोर्टर संचालक अजय गुप्ता के माघ्यम से ड्रायवर दीपक उर्फ भूरे पुत्र गंगासिंह चैहान निवासी गौरई थाना रोन जिला भिण्ड को कानपुर ले जाने के लिए रवाना किया, दोनों फरियादियों की सूचनाओं पर से थाना कोतवाली एवं बदरवास में अलग-अलग अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं एसडीओपी शिवपुरी शिवसिंह भदौरिया, एसडीओपी कोलारस अमरनाथ वर्मा के मार्गदर्शन में पुलिस टीमों का गठन कर थाना प्रभारी बदरवास तथा कोतवाली को उक्त धोकाधड़ी के मामले की पतारसी जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।

थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक बादाम सिंह यादव को मुखबिर एवं तकनीकी टीम की सहायता से सूचना मिली कि उक्त घटना को अंजाम देने वाला आरोपी ड्रायवर गौरव पुत्र विश्वनाथ शर्मा उम्र 24 साल निवासी ग्राम कंचनपुरी समन्ना थाना फूप जिला भिण्ड का सिरोंज मण्डी में है। थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा तत्काल पुलिस टीम को सिरोंज मण्डी जिला विदिशा रवाना किया जहां पहुंचकर पुलिस टीम द्वारा सोयबीन की 330 बोरी वजनी 300 क्विंटल 30 किलोग्राम कीमत 1127000 रू की बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया, बाद घटना में एक अन्य आरोपी ट्रांसपोर्टर संचालक अजय गुप्ता पुत्र बाबूलाल गुप्ता उम्र 35 साल निवासी माधव नगर शिवपुरी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

इसी क्रम में बदरवास पुलिस टीम द्वारा थाना प्रभारी बदरवास निरी. राजवीर कटारे को आरोपी भूरे उर्फ दीपक पुत्र गंगासिंह चैहान निवासी गौरई थाना रोन जिला भिण्ड की भिण्ड में छिपे होने की सूचना मिली जिस पर से थाना प्रभारी बदरवास द्वारा एवं एसडीओपी कोलारस के मार्गदर्शन में पुलिस टीम को भिण्ड रवाना किया , पुलिस टीम द्वारा मेला ग्राउण्ड भिण्ड से आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ट्रोला नंबर यूपी 75 ऐटी 8185 में सोयाबीन से भरी हुई 320 बोरियों कुल बजनी 290 क्विंटल 95 किलोग्राम कीमत 1086829 रू की बरामद की । पुलिस टीमों द्वारा दोनों ही प्रकरणों में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर धोकाधड़ी से ले जाया गया माल बरामद कर लिया गया है।