पति को कंपनी में नौकरीशुदा बताकर करा दी थी शादी, केशकली ने आत्महत्या कर ली | Pichhore News

शिवपुरी। पिछोर के ग्राम पारेश्वर में विगत अप्रैल माह में केशकली लोधी द्वारा कुएं में कूंदकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतिका के पति, सास, ससुर सहित ननदेऊ के खिलाफ आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपीगण पीडि़ता को परेशान करते थे जिससे वह काफी दुखी  थी जांच में यह भी स्पष्ट हुआ है कि आरोपीगणों ने सुनील लोधी को प्रायवेट कंपनी में नौकरीशुदा बताकर विवाह कर दिया था और मृतिका को विवाह के बाद ज्ञात हुआ कि उसका पति बेरोजगार है। पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 306 के तहत कायमी कर ली है।

ज्ञात हो कि केशकली पत्नि सुनील  लोधी ने बीते 4 अप्रैल की सुबह 4 बजे गांव के कुएं में कूंदकर आत्महत्या कर ली थी। उस समय पुलिस  ने मामले में मर्ग कायम किया और ससुरालीजनों सहित मायके पक्ष के लोगों से पूछताछ की गई जिसमें मृतिका के पिता और भाई ने आरोप लगाया था कि केशकली का पति सुनील लोधी, सास गुन्ना बाई, ससुर रामदास लोधी, चचिया ससुर भैयालाल लोधी, चचिया सास सुआबाई लोधी और ननदेऊ अखैराज लोधी उसे तरह तरह से प्रताडि़त करते थे।

साथ ही उनका दामाद सुनील लोधी बेरोजगार था और उसके परिवारजनों ने झूठ बोलकर उसका विवाह कर दिया था। बेरोजगार होने के कारण सुनील घर पर ही रहता था और वह उनकी पुत्री से आए दिन झगड़ता था। सुनील के साथ उसके चाचा-चाची, माता-पिता और जीजा भी केशकली को मारते पीटते थे जिससे वह काफी दुखी थी और उसने आरोपीगणों की इन्हीं प्रताडऩा से तंग आकर उसने कुंए में कूंदकर आत्महत्या कर ली थी।