GOOD NEWS: शिवुपरी को मिली एक ओर नई ट्रेन, नाम है झांसी बांद्रा एक्सप्रेस

शिवपुरी जिले के ट्रेन यात्रियों के लिए एक और नई ट्रेन शुरू होने जा रही है। झांसी से बांद्रा के बीच एक और एक्सप्रेस ट्रेन 24 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। सप्ताह में एक दिन चलने वाली यह वीकली ट्रेन 24 अक्टूबर से 28 नवंबर के बीच ट्रायल पर चलाई जाएगी। यात्रियों को त्योहार सीजन में आने जाने की सहूलियत मिल गई है।

स्टेशन मास्टर उमेश मिश्रा ने बताया कि गाड़ी नंबर 04181 झांसी से बांद्रा के लिए गुरूवार को रवाना हुआ करेगी। उसी रात 8ः34 पर शिवपुरी स्टेशन आएगी और 8ः39 पर 5 मिनिट रूकने के बाद बांद्रा की ओर रवाना होगी। जबकि 04182 गाडी नंबर बांद्रा से शुक्रवार को चलकर शनिवार को शिवपुरी स्टेशन पर 8ः34 बजे आएगी और 8ः39 पर झांसी के लिए रवाना होगी।

प्रत्येक गुरुवार को चलने वाली इस एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन उत्तर मध्य रेलवे द्वारा शुरू किया जाएगा। माना जा रहा है कि ट्रायल के दौरान यात्रियों की लगातार उपलब्धता बनी रही तो इस ट्रेन को नियमित रूप से इसी ट्रैक पर चलाया जाएगा। इस रूट पर यात्री सुविधाएं और ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के लिए पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व सांसद केपी यादव दोनों लगातार प्रयासरत हैं। इसी क्रम में यह सुविधा कारगर साबित हो सकती है।

ट्रेन अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इस ट्रेन को सूची में शामिल किया जाएगा। 24 अक्टूबर को शुरूआत से पहले बुकिंग भी ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। स्थानीय स्टेशन पर गुरुवार को टिकट यात्रियों को अन्य ट्रेनों की तरह मिला करेंगे। ट्रायल बतौर चालू होने जा रही इस ट्रेन के करीब 6 ट्रिप इस दौरान लगेंगे।