नकली मोटर सप्लाई मामला: AE की पीठ फैरते ही कर दिया लाखो का फर्जी भुगतान

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका में भ्रष्टाचार का पूरा एक ग्रंथ लिखा जा चुका हैं,हर चैप्टर खुलने पर जांच की हवा उडाई जाती हैं,लेकिन किसी भी भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई नही हुई हैं। अब खबर आ रही हैं कि एक फर्म ने नकली मोटरे सप्लाई कर दी थी,उस पर एई ने टीप भी लगा दी कि भुगतान रोका जाए लेकिन एई के ट्रांसफर होते ही लाखो का भुगतान कर देने का मामला प्रकाश में आया हैं।

जानकारी के मुताबिक नगर पालिका शिवपुरी ने जैम पोर्टल पर भोपाल की फर्म महाकाल को सबमर्सिबल मोटर पंपों का कार्य आदेश जारी किया था। नगर पालिका ने क्राम्प्टन कंपनी की मोटरों की मांग रखी थी। लेकिन फर्म संचालक ने गीता कंपनी की मोटरों की सप्लाई कर दी। सहायक यंत्री आरडी शर्मा ने मोटरें देखने के बाद आपत्ति ली और गलत सप्लाई को लेकर भुगतान संबंधित फाईल की नोटशीट में टीप भी लगा दी।

जिससे कुछ समय तक फर्म को करीब 26 लाख का भुगतान नहीं हो पाया। एई शर्मा का कोलारस तबादला हो गया और कुछ दिनों बाद फर्म को 26 लाख का भुगतान जारी कर दिया गया। इसमें संबंधित शाखा, अकाउंटेंट से लेकर सीएमओ और अध्यक्ष ने भी ध्यान नहीं दिया। शहर की जनता को पानी पिलाने के नाम पर नगर पालिका में लाखों के फर्जीवाड़े हो गए हैं।

परिषद के सामने बैठक में सहायक यंत्री ने स्वीकारा, नकली मोटरें सप्लाई हुईं फिर भी जनप्रतिनिधि मौन

नगर पालिका परिषद की बैठक में 1 अक्टूबर 2018 को पार्षदों ने बोरवेल की मोटरें बार-बार खराब होने की शिकायत रखी। सहायक यंत्री आरडी शर्मा ने स्वीकारा कि मोटरें खुलवाईं तो स्टील की जगह प्लास्टिक का सामान निकला। मोटरें ज्यादा दिन नहीं चलीं। कृष्णा फर्म द्वारा 50 लाख के एवज में 150 मोटरें आईएसआई मार्क की सप्लाई करना थी। लेकिन अंदर कुछ और ही निकला। नकली मोटरों की जांच ही नहीं कराई जा रही है।

भुगतान कैसे हुआ, सीएमओ व अध्यक्ष बता सकते हैं

वर्क ऑर्डर देकर जो मोटरें मंगाई थीं, भोपाल की फर्म ने दूसरी मोटरों की सप्लाई कर दी। नोटशीट में इसकी टीप भी लगा दी थी। उसके बाद मेरा कोलारस तबादला हो गया। भुगतान किसने और कैसे कर दिया, इस बारे में अधिकारी और अध्यक्ष ही बता सकते हैं। आरडी शर्मा, सहायक यंत्री, (तत्कालीन) नगर पालिका शिवपुरी

सीएमओ सीपी राय के समय हुआ था भुगतान

मोटर सप्लाई के मामले में भुगतान तत्कालीन सीएमओ सीपी राय के समय हुआ था। इस संबंध में सीएमओ राय से फोन पर संपर्क किया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।
G-W2F7VGPV5M