7 चिताओ के सुलगने के बाद नियमानुसार चलेंगी बसे, लुकवासा-बदरवास के अंदर से जाऐंगी बसे | Shivpuri News

शिवपुरी। विगत दिवस कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले पूरनखेडी टोल टोक्स के समीप एक आटो और ट्रको की भिंडत में 7 लोगो की मौत हो गई थी। आटो आवर लोड था उसमें 8 सवारी भरी थी। इसका मुख्य कारण बताया जा रहा था कि लुकवासा—बदरवास के अंदर से यात्री बसे अंदर से नही गुजरती इस कारण यात्रियो को फोरलेन तक आटो का सहारा लेना पडता था। इसके लिए आंदोलन भी किया था।

लेकिन बसो के मालिको के टूकडो पर पल रहा जिला परिवहन विभाग के कानो में इस आंदोलन की गुुंज नही आ सकी है। अब 7 चिताओ के सुलगने के बाद जिला परिवहन कार्यालय का दिल पिघल गया हैं ओर नियमानुसार बसे चलाने के आदेश किए गए हैं,नही तो कार्रवाई की जाऐगी।

विगत दिनों कोलारस में हुई सड़क दुर्घटना को लेकर एक ओर जहां प्रभारी मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर, सांसद डॉ.के.पी. यादव व कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने इस तरह की घटनाओं की पुनरूपुनरावृत्ति ना हो और आमजन को बसों की सुविधा कोलारस व लुकवासा के अंदर से होकर गुजरे इसे लेकर जिलाधीश शिवपुरी को पत्र लिखा गया था।

इस पत्र के निर्देशन में जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह ने विभाग की ओर से सभी बस संचालकों को फ रमान जारी करते हुए कोलारस,लुकवासा-बदरवास के अंदर से बसों के परिहवन को लेकर निर्देश जारी किए है और यह हिदायत दी है कि यदि बस संचालकों द्वारा इन निर्देशों की अव्हेलना की गई तो संबंधित के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

इस फरमान के बाद सभी बस संचालकों ने यह आश्वासन दिया है कि वह नियमित रूप से कोलारस,लुकवासा-बदरवास के अंदर से ही अपनी बसों के परिचालन व्यवस्था को सुचारू बनाए रखेंगें। बताना होगा कि इस सुविधा की मांग को लेकर प्रभारी मंत्री प्रधुम्र सिंह तोमर, सांसद डॉ. के.पी. यादव व कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने भी जिलाधीश व आरटीओ को जन सामान्य की इस सुविधा को सुचारू बनाए रखने को लेकर पत्र व्यवहार किया गया था।

इस पर जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी. के निर्देश पर आरटीओ श्रीमती मधु सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और घटना के बाद से ही लोडिंग व ऑटो वाहनों की चैकिंग अभियान चलाया साथ ही बस स्टैण्ड शिवपुरी पहुंचकर वहां बस संचालकों से भी चर्चा कर उन्हें निर्देशित किया गया कि वह अपनी बसों का संचालन कोलारस,लुकवासा,बदरवास नगर के अंदर से होकर करें ताकि आमजन को इस सुविधा का लाभ मिले और वह किसी ऑटो अथवा लोडिंग को अपने आवागमन का जरिया ना बना सके।

इस फरमान के बाद सभी बस संचालकों ने भी अपनी सहमति व्यक्त की है और अधिकांश बसें जो गुना-ग्वालियर होकर गुजरती है उनका स्टॉपेज कोलारस-लुकवासा भी होगा ताकि यहां से गुजरने और आने.जाने वाले यात्रियों को इस परिवहन सुविधा का लाभ मिल सके। आरटीओ श्रीमती मधु सिंह के जनहित में इस प्रयासा को आमजन द्वारा सराहा जा रहा है।