5 के सस्पेंड होने के बाद नहीं सुधर रहा अस्पताल प्रबंधन, गंदगी देख CMHO ने ठोका जुर्माना | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बीते दिनों अस्पताल के मेडिकल वार्ड में बालचंद्र लोधी के  शव के साथ हुई अमानवीय लापरवाही पर सिविल सर्जन पीके खरे और नर्सों व सुरक्षाकर्मी पर हुई कार्यवाही के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है और कल ग्वालियर संभाग के क्षेत्रीय संचालक एके दीक्षित और सीएमएचओ एएल शर्मा ने डॉक्टरों, नर्सों और सुरक्षाकर्मियों की अलग अलग बैठक लेकर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। 

वहीं रात्रि में सीएमएचओ एएल शर्मा आकस्मिक निरीक्षण के लिए जिला अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें अस्पताल में जगह जगह गंदगी  नजर आई जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और बाद में आईसीयू के शौचालय में भी गंदगी होने से उन्होंने अस्पताल की आउटसोर्स सफाई कंपनी पर 2 हजार रूपए का जुर्माना किया। साथ ही कंपनी के अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें चेतावनी दी कि अस्पताल की साफ सफाई में कतई भी लापरवाही बरती गई तो वह कंपनी को टर्मिनेट कर देंगे।

साथ ही डॉक्टरों और नर्सों को भी निर्देशित कि वह अस्पताल की साफ  सफाई करने वाले कर्मचारियों पर नजर रखें और जहां भी उन्हें गंदगी नजर आए तो इस पर उन कर्मचारियों की शिकायत करें।

जानकारी के अनुसार गुरूवार को ग्वालियर संभाग के क्षेत्रीय संचालक एके दीक्षित अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लेने शिवपुरी पहुंचे। जहां सीएमएचओ शर्मा के साथ मिलकर उन्होंने अस्पताल की न्यू बिल्डिंग में स्थित कॉन्फ्रैन्स हॉल में बैठक ली। इस दौरान श्री दीक्षित ने डॉक्टरों से मरीजों के प्रति अपने व्यवहार को ठीक करने और मरीजों की सहायता करने संबंधी निर्देश दिए। साथ ही नर्सों को भी अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने के लिए कहा। वहीं सीएमएचओ शर्मा ने भी डॉक्टरों और स्टाफ की समस्याओं को सुना और उन्हेंं  जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया। 
G-W2F7VGPV5M