बैराड आतिशबाजी हादसा: हादसे के बाद चेती पुलिस, विस्फोट के बाद घायल पर मामला दर्ज | Bairad News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बैराड़ के वार्ड नम्बर 10 में बीती  रात्रि आतिशबाजी निर्माण के दौरान हुए विस्फोट के दौरान हुई दुर्घटना के बाद पुलिस, प्रशासन जागा और आतिशबाजी बनाने वाले आजाद पुत्र नवी खां के खिलाफ भादवि की धारा 286, 5/9 क,ख विस्फोटक अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। बैराड़ सहित शिवपुरी में भी इस तरह की घटनाएं घटित हो चुकी हैँ। इसके बाद भी प्रशासन इन घटनाओं से सबक नहीं लेता और जिसका परिणाम ऐसी घटनाएं होती हैं।

विदित हो कि विगत रात्रि धौरिया रोड़ पर रहने वाले आजाद पुत्र नवी खान के मकान में तेज आवाज के साथ एक भयानक विस्फोट हुआ था जिसकी तीव्रता इतनी थी कि उसके मकान की दीवारें और छत के परखच्चे उड़ गए और इस घटना में आजाद सहित उसकी पत्नि गुलशन बानो और पुत्र इसराइल घायल हो गए थे। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने बारूद, सुतली और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की थी।

जिसकी जांच के बाद पुलिस ने देर शाम मकान मालिक आजाद खान के खिलाफ कायमी कर ली है। हालांकि घायल गुलशन बानो ने पड़ौस में रहने वाले एक रावत परिवार पर सुरंग बनाकर उसके घर तक विस्फोट पहुंचाकर परिवार को खत्म करने का आरोप लगाया था। जिसे पुलिस ने खारिज कर दिया और आरोपी के खिलाफ कायमी कर ली है। 
G-W2F7VGPV5M