पटाखा बनाते समय मकान उडा, परिवार के 3 लोग घायल,पुलिस ने विस्फोट​क बरामद किया | Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड। खबर जिले बैराड नगर से आ रही हैं कि बैराड़ कस्बे के बीचोंबीच धौरिया रोड़ पर स्थित एक मकान में बुधवार-गुरूवार की रात तेज धमाके के साथ एक मकान के परखच्चे उड़़ गए। जिसमें मौजूद परिवार के तीन सदस्य आजाद खान उसकी पत्नि गुलशन खान और पुत्र इसराइल खान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जाता है कि घायल अपने मकान में पटाखे बनाने का कार्य करते थे और रात्रि में पटाखे बनाते समय बारूद में आग लग गई और तेज धमाके के साथ पूरा मकान ध्वस्त हो गया। पुलिस ने मौके से आधा बारूद और सुतली बम बनाने वाली दो किलो सुतली भी जप्त की है।

गनीमत यह रही कि मकान में ज्यादा बारूद नहीं भरा हुआ था नहीं तो एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी और कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती। फिलहाल मौके पर एफएसएल टीम जांच करने में जुटी हुई है। बैराड़ टीआई विजयपाल सिंह जाट का कहना है कि जांच के बाद मामले में प्रकरण कायम किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार आजाद खान का मकान बैराड़ कस्बे में धौरिया रोड़ पर स्थित है जहां वह अपनी पत्नि गुलशन बानो पुत्र इसराइल के साथ मिलकर  पटाखों का निर्माण करता है और दीपावली के चलते उसने घर में पटाखों का निर्माण जारी कर रखा था। पटाखों में प्रयोग करने वाली बारूद भी रखी हुई थी जिसमें रात के समय अचानक से आग लग गई और बारूद से भरे कट्टा तेज  धमाके के साथ फट गया।

धमाका इतना जोरदार था कि मकान की छत और दीवारों के परखच्चे उड़ गए और इस घटना में परिवार के तीनों सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए बैराड़ के प्राथमिक उपचार केंद्र लाया गया जहां से रात्रि में ही तीनों घायलों की गंभीर अवस्था को देखते हुए डॉक्टरों ने शिवपुरी रैफर कर दिया है। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची ओर वहां से आधा किलो बारूद और दो किलो सुतली बरामद कर ली। 
G-W2F7VGPV5M