पटवारी और व्यापारी के साथ लूट करने वाले दो लुटेरे पकड़े, दो की तलाश जारी | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। करैरा अनुविभाग के सुरवाया और अमोला थाना क्षेत्रों में दो अलग अलग लूट की घटनाओं के मामले में पुलिस ने आज दो शातिर बदमाशों को हथियार के साथ दबोच लिया है। पुलिस ने बदमाशों से लूटा गया माल भी बरामद कर लिया है। वहीं एक बदमाश से 315 बोर का देशी कट्टा भी बरामद किया  गया है।

पकड़े गए बदमाशों में हारून खान घटना का सूत्रधार है जो  सिरसौद चौराहे का निवासी है और वह क्षेत्र में लूट की घटनाओं को अंजाम देने के लिए झांसी के शातिर बदमाशों के संपर्क में रहता था और बीते दिनों हुई पटवारी नरेंद्र रिठौरिया और व्यापारी मुकेश गुप्ता के साथ हुई लूटपाट की घटना को सूत्र भी हारून ने ही रचा था और उसने झांसी के तीन बदमाश आरिफ खान,  याकूब खान, नीरज सेन को बुलाया था। इसके बाद बदमाशों ने उक्त दोनों घटनाओं  को अंजाम दिया।

ज्ञात हो कि 9 सितम्बर को व्यापारी मुकेश गुप्ता के साथ तीन बाइक सवार बदमाशों ने 30 हजार रूपए लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस ने तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 394 और 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण कायम किया था। इस घटना के एक हफ्ते बाद ही करैरा तहसील में आयोजित बैठक में शामिल होकर लौट रहे  पटवारी नरेंद्र रिठौरिया के साथ अमोला घाटी के ऊपर कट प्वांइट पर तीन बदमाशों ने लूटपाट की थी।

बदमाश पटवारी के 1200 रूपए, आधार कार्ड, मोबाइल व अन्य दस्तावेज लूटकर ले गए थे। इन दोनों घटनाओं के बाद अमोला और सुरवाया पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई थी और आज सुबह एक बदमाश आरिफ पुत्र रमजान  खान निवासी डैरी  थाना रक्सा जिला दतिया के सिलानगर रोड़ नारही तिराहे के पास खड़े  होने की सूचना पुलिस को मिली।

मुखबिर ने पुलिस को बताया कि उक्त युवक हथियार के साथ देखा गया है जो किसी घटना को  अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने उक्त बदमाश की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके  पास से एक 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा राउण्ड बरामद कर 25/27 आम्र्स एक्ट की कायमी की और उससे पूछताछ की गई तो उसने मुकेश गुप्ता के साथ की लूटपाट की घटना स्वीकार कर ली और पूछताछ में उसने अपने साथी नीरज सेन निवासी झांसी, याकूब खान निवासी डैरी के साथ उसने व्यापारी को लूटा था और इस पूरे षडय़ंत्र का सूत्रधार सिरसौद चौराहा निवासी हारून पुत्र अब्दुल कलाम है।

जिसने षडय़ंत्र रचकर उन्हें घटना को अंजाम देने के लिए बुलाया था। पुलिस ने सिरसौद निवासी हारून खान को भी गिरफ्तार कर लिया  जबकि याकूब पुत्र शहजाद खान और नीरज सेन की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। पकड़े गए दोनों बदमाशों से 10 हजार 500 रूपए और एक काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल क्रमांक यूपी 93 पी 3651 जप्त की है। वहीं सुरवाया पुलिस ने भी उक्त बदमाशों से लूट का माल बरामद कर लिया है।

वहीं एसपी राजेश सिंह चंदेल ने इस फरार आरोपी नीरज सेन व याकूब खान की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया है। साथ ही वारदात का पटाक्षेप करने वाली पुलिस टीम को  पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इस कार्यवाही में अमोला थाना प्रभारी रिपूदमन सिंह राजावत, सुरवाया थाना प्रभारी रविंद्र सिंह सिकरवार, एएसआई हरिशंकर शर्मा, प्रधान आरक्षक राकेश कछवारे, अवतार सिंह, आरक्षक आलोक जैन,  अखिलेश शर्मा, संजीव श्रीवास्तव, राजेश शर्मा, सतेंद्र मिश्रा, चालक शैलेंद्र  पाल, नरेंद्र सिंह पाल, प्रमोद कुशवाह, बदम सिंह, रामप्रसाद गुर्जर की सराहनीय भूमिका रही।

झांसी के शातिर बदमाश हैं लुटेरे

पटवारी और व्यापारी के  साथ घटना को अंजाम देने वाले बदमाश आरिफ खान, याकूब खान और नीरज सेन झांसी के शातिर बदमाश हैं। जिन पर कई थानों में गंभीर अपराध पंजीबद्ध है और झांसी पुलिस भी इन बदमाशों की तलाश में है और यह बदमाश झांसी, शिवपुरी सहित आसपास के जिलों में लूट की घटना को अंजाम देते हैं।

घटना का सूत्रधार हारून 120 बी का आरोपी

झांसी के बदमाशों को  लूट करने के लिए शिवपुरी बुलाने वाला बदमाश हारून पर अमोला थाने में 120 बी का प्रकरण दर्ज है और वह क्षेत्र में होने वाली कई घटनाओं को अंजाम दिलाने में मुख्य भूमिका निभाता है। बीते दिनों सुरवाया  और अमोला थाना क्षेत्रों में हुई घटनाओं का सूत्रधार हारून ही है। जिसने घटना के मुख्य आरोपी नीरज सेन से संपर्क साधा और नीरज ने दोनों घटनाओं को अंजाम देने की योजना तैयार की जो अपने  साथ  याकूब और आरिफ को लेकर शिवपुरी आया और लूट की घटना को अंजाम दिया। 
G-W2F7VGPV5M