मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक हड़ताल पर, मरीज उपचार के लिए भटकते रहे | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की 13 प्रमुख मांगों को लेकर चिकित्सा हड़ताल कर दी। उनकी मांग हैं कि विभागीय क्रमिक उच्चतर समय बद्ध वेतनमान 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान चिकित्सा शिक्षक संवर्ग न्यू पेंशन स्कीम को तुरंत मूल स्वरूप में लागू करना, चाइल्ड केयर लीव की पात्रता देना, मेडिकल रीइंबर्समेंट की सुविधा देना। समूह बीमा योजना लागू करना।

रिटायरमेंट पर ग्रेच्युटी का लाभ देना, 3 वर्ष की बॉन्ड अवधि को समाप्त करना  पुराने मेडिकल कॉलेज में उच्च पदों पर सीधी भर्ती ना हो। 10 चिकित्सा शिक्षक भत्ता एवं प्रशासकीय भत्ते को पुनरीक्षित करना। एनपीए की फिर से गणना करना। सहायक प्राध्यापक व प्रदर्शक ट्यूटर की वरिष्ठता की गणना प्रथम नियुक्ति की दिनांक से किया जाना अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किया जाना अतिआवश्यक हैं। इन सभी मांगों को मेडीकल कॉलेज के चिकित्सकों ने हड़ताल रखी। जिसका एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा।

OPD पर नहीं देखे चिकित्सकों ने मरीज

जिला अस्पताल में प्रत्येक दिन की तरह सुबह से मरीजों ने ओपीडी का पर्चा बनबाकर इधर उधर भटकते रहे। लेकिन चिकित्सकों ने मरीज नहीं देखे उन्होंने कहा कि हम हड़ताल पर हैं। इसलिए दिन भर मरीज परेशान रहे। इस कारण मरीजों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ा। वहीं जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों ने मरीजों ने के पास आज मरीजों की कतारें लगी हुई देखी गई।