प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर में शिक्षाविद् चौबे सर का रोटरी व इनरव्हील क्लब ने किया सम्मान | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के फतेहपुर स्थित शास.प्राथमिक विद्यालय परिसर में समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब द्वारा संयुक्त रूप से शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

शिक्षक सम्मान के रूप में रोटरी क्लब अध्यक्ष रोटे.अजय बिन्दल, सचिव रोटे. लव अग्रवाल व इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती राखी जैन व सचिव  मोनिका चौकसे द्वारा क्लब के अन्य पदाधिकारियों के साथ मिलकर शिक्षाविद् मधुसूदन चौबे सर का शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया।

इसके साथ ही स्कूली बच्चों की शिक्षा में योगदान देने वाले शासकीय प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर में शिक्षण कार्य करा रहे शिक्षकों व शिक्षिकाओं का सम्मान भी रोटरी एवं इनरव्हील क्लब द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस दौरान स्कूली बच्चों को शिक्षक दिवस की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए रोटरी क्लब अध्यक्ष अजय बिन्दल ने कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है वह ऐसे शिक्षक थे जिन्होंने अपना मिलने वाला मासिक वेतन भी बच्चों की पढ़ाई के लिए समर्पित कर दिया, ऐसे में शिक्षक भविष्य निर्माता इसलिए कहे जाते है क्योंकि वह अपने हितों को नहीं बल्कि बच्चों के हितों को ध्यान में रखकर उनके भविष्य का निर्माण करते है।

इसलिए सदैव शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए और उनके सम्मान के प्रति समर्पित रहना ही एक अच्छे शिष्य की पहचान होती है। शिक्षक दिवस के अवसर पर रोटरी क्ल्ब द्वारा बच्चों में मिष्ठान का वितरण किया गया।