फिर उतरी अवैध उत्खन्न करने LNT: गांवो की रोड का रेत के डंपर से निकला रहे कचूमर, ग्रामीणो ने किए फोटो वायरल

नरवर। खबर नरवर से रेत के अवैध उत्खन्न और परिवहन को लेकर आ रही हैं। ग्रामीणो ने इस अवैध उत्खन्न को रोकने के लिए अपनी कमर कस ली है। जैसे ही यह अवैध उत्खन्न पुन:शुरू हुआ ग्रामीणो ने विरोध करते हुए फोटो वायरल करना शरू कर दिए हैं।  

नरवर तहसील के कठेंगरा गांव के नजदीक नंदपुर गांव के नाले से गुरुवार की शाम से अवैध रेत खनन शुरू हो गया है। इससे पहले 28 अगस्त को अवैध उत्खनन का मामला सार्वजनिक हो जाने के बाद रेत का कारोबार थम गया था। लेकिन समय बीत जाने के बाद रेत माफिया ने फिर से नाले में एलएनटी मशीन उतार दी है।

रेत से भरे डंपर कठेंगरा गांव के बीच से होकर गुजरे तो ग्रामीणों ने फोटो खींचकर वायरल कर दिए। ताकि अधिकारी और जनप्रतिनिधियों को पता चल सके कि उनके इलाके में अवैध रेत खनन किस कदर हो रहा है। अवैध रेत खनन के कारण उनके गांव की प्रधानमंत्री सड़क उखड़ गई है। गड्ढे हो जाने से सड़क पर गांव वालों का चलना मुश्किल हो गया है।

सड़क की यह हालत 14 से 15 दिनों के बीच हुई है। पुलिस और प्रशासन अवैध रेत खनन रोकने में कामयाब नहीं हो पा रहा। गांव वालों का कहना है कि अवैध उत्खनन करने वालों पर कार्रवाई करके इसे बंद कराना चाहिए। उखड़ चुकी रोड का फिर से निर्माण किया जाए। पाठको को हम बता दे कि यह क्षेत्र करैरा और पोहरी विधानसभा की सीमा के बीच आता है। इसके पैसे के बंदरवाट को लेकर इन क्षेत्रो के प्रतिनिधियो के बीच भी पैसो की बंदरवाट को लेकर ताना—ताना भी चल रही हैं।

अमोला थाना प्रभारी ने अवैध रेत से भरे सात डंपर जब्त किए

अमोला थाना प्रभारी रिपुदमन सिंह राजावत ने गुरुवार को चेकिंग के दौरान अवैध रेत से भरे 7 डंपर जब्त किए हैं। रॉयल्टी नहीं होने पर डंपरों को जब्त कर थाने में रखा गया है। एक ही दिन में अपर कलेक्टर और पुलिस की कार्रवाई के चलते रेत माफिया जमींदोज हो गए हैं। कुछ ही दिनों के भीतर काफी संख्या में डंपर जब्त किए जा चुके हैं।

इधर...अपर कलेक्टर अमोला पहुंचे, अवैध रेत से भरे 4 डंपर जब्त किए

अपर कलेक्टर आरएस बालोदिया गुरुवार को करैरा अनुविभाग के अमोला क्षेत्र में पहुंचे। इस दौरान अवैध रेत का परिवहन करते हुए 4 डंपर जब्त किए गए हैं। अपर कलेक्टर बालौदिया के साथ डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल, प्रभारी तहसीलदार गौरीशंकर बैरवा सहित अन्य राजस्व अफसर व पुलिस बल मौजूद था।