शादी के लिए लड़का देखने गई नर्सिंग की स्टूडेंट ने घर लौटकर आत्महत्या की | KARERA NEWS

करैरा। ख्रबर करैरा तहसील के सलैया गांव से आ रही हैं कि अमोला थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सलैया ने एक नर्सिग की स्टूडेंट ने रविवार की रात अपने घर पर बने दूसरी मंजिल के एक कमरे में फांसी पर लटक गई जिससे उसकी मौत हो गई। बताया गया हैं कि उक्त स्टूडेंट कल ही यूपी में अपने परिजना के साथ लडका देखने गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला दर्ज कर लिया। 

जानकारी के मुताबिक नर्सिंग की स्टूडेंट सजनी पुत्री खुमानसिंह लोधी की लाश रविवार की रात 8.45 बजे घर में बने दूसरी मंजिल के कमरे में फांसी के फंदे पर झूलती मिली है। सूचना मिलने पर अमोला थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में परिजनों ने बस इतना बताया है कि सजनी की शादी के लिए लड़का देखने उत्तर प्रदेश झांसी के नजदीक नगरा गए थे।

शाम करीब 5-6 बजे घर लौटे। लड़का देखने के लिए सजनी लोधी भी साथ गई थी। घर वापस आने के साथ परिजन खुश थे। सजनी घर के ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में चली गई। खुशी में शामिल करने के लिए परिजनों ने सजनी को नीचे बुलाने के लिए मुंहबोले भाई को भेजा।

जैसे ही कमरे में पहुंचा तो सीलिंग फेन के पंखे से बंधे फांसी के फंदे से सजनी लटकी हुई है। तुरंत घर वालों को बताया और फिर पुलिस को सूचना दी गई। जवान बेटी की मौत के गम में परिजन कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं। जिससे मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।


रक्षाबंधन पर घर आई थी, अष्टमी के बाद लौटना था

मृतका सजनी लोधी ग्वालियर के नर्सिंग कॉलेज से जीएनएम का कोर्स कर रही है। रक्षाबंधन के त्योहार पर सजनी सलैया गांव आई थी और कृष्ट जन्माष्टमी बनाकर वापस लौटना था। लेकिन परिजनों ने शादी की बात छेड़ दी। बातचीत के बाद रविवार को झांसी के नगरा पहुंच गए। बताया जा रहा है कि शादी को लेकर हुई बातचीत से परिजन खुश थे। सजनी के आत्मघाती कदम से परिजन दु:खी हैं।


दो साल पहले करंट लगने से इकलौते भाई की मौत

दो साल पहले घर के पीछे खेत में सजनी के भाई कृष्णा लोधी को करंट लग गया था। जिससे उसकी मौत हो गई। बेटे की मौत के बाद मां ने दो बच्चों के होने पर कोपरटी लगवा ली थी। तीसरी संतान के रूप में बेटी ने जन्म लिया। अब परिवार में अकेली छोटी बेटी है।