महिला की जमीन को धोखे से बेचने के मामले में भूमाफिया देवीसिंह चौहान के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। खबर शिवपुरी की सिटी कोतवाली से आ रही हैं कि शहर में रहने वाली एक महिला की लगभग ढाई करोड की जमीन को धोखा कर बेचने के मामले में शहर के एक भूमाफिया के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया हैं। उक्त जमीन केटीएम कालेज के पास बताई जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार शहर के केटीएम कॉलेज के पास स्थित भूमि सर्वे क्रमांक 65 रखवा 4.774 सर्वे नंबर 64 रकवा 0146 जमीन मार्च 2013 में शहर की महावीर नगर में रहने वाले देवी प्रताप सिंह चौहान पुत्र रणवीर चौहान द्वारा जमीन को बिकवा ने के बहाने गरीब अनपढ़ महिला श्रीमति उषा पत्नी कोमल सिंह कुशवाह से मुख्तारनामा लेकर जमीन की देखरेख करने और अच्छे दामों में बिकवाने का भरोसा दिलाया।

बताया गया हैं कि उक्त जमीन के मामले में महिला देवी सिंह से पूछताछ करती रहती थी कि जमीन बिकी की नही। देवी प्रताप सिंह उससे कहता रहता था कि अभी जमीन के दाम नही मिल रहे हैं लेकिन देवी सिंह ने इस जमीन पर प्लॉटिंग कर दी,और बेकना शुरू कर दी।

परंतु जब एक साल बाद जब उस महिला की जमीन पर मकान बनना शुरू हुए तो महिला ने उन मकान बनाने वाले लोगों से पूछा कि आप हमारी जमीन पर मकान क्यों बना रहे हो तब मकान बनाने लोगों ने बताया कि यह जमीन उन्होंने देवी प्रताप सिंह चौहान पुत्र रणवीर सिंह चौहान क्रय की गई हैं।

इसके बाद प्रार्थीया उषा कुशवाहा ने रजिस्टार कार्यालय पहुंचकर जमीन की रजिस्ट्री निकलवाई तो महिला को जानकारी मिली कि उसकी जमीन बिकना शुरू हो गई हैं। और पूरी की पूरी न बेचकर प्लाटिंग की जा रही हैं। बताया जा रहा हैं कि महिला देवी सिंह के घर पहुंची और अपने साथ हुई धोखाधडी के विषय में बात की तो देवी सिंह ने पैसे देने से मना करते हुए उसे घर से भगा दिया।

इसके बाद उषा कुशवाह ने पुलिस थाना कोतवाली में शिकायत की। जिसमें पुलिस ने जांच उपरांत महिला के आवेदन पर आरोपी देवी प्रताप सिंह के खिलाफ 26 लाख रुपए की अमानत में खयानत करने की धारा 406, जान से मारने की धमकी की धारा 506 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया हैं।