बड़े हनुमान मंदिर पर मौनी महाराज की 9वीं पुण्यतिथि,होंगें कई कार्यक्रम | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के एबी रोड़ पर स्थित श्रीरामजानकी मंदिर तुलसी आश्रम पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पूज्य ब्रह्मलीन मौनी महाराज की पावन 9वीं पुण्यतिथि आज मंदिर परिसर में विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाई जाएगी।

तुलसी आश्रम पर राधाष्टमी एवं ब्रह्मलीन मौनी महाराज की पावन पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय संत महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में सर्वप्रथम प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का वाचन होगा तत्पश्चात कथा समापन के बाद प्रात: 11 बजे से ब्रह्मलीन मौनी महाराज के शिष्यों एवं गुरूभक्तों के द्वारा पूजा-अर्चना एवं श्रद्धांजलि प्रकट की जाएगी।

इस अवसर पर दूर-दराज से आने वाले साधु-संतों के आर्शीवचनों का धर्मलाभ भी जन सामान्य को प्राप्त होगा साथ ही मौनी महाराज की पावन स्तुति एवं जीवन पर प्रकाश डालने का अनुकरणीय कार्य राष्ट्रीय संत पुरूषोत्तमदास जी महाराज द्वारा किया जाएगा।

मौनी महाराज की पुण्यतिथि के बाद दोप.12 बजे से सायं 5 बजे तक श्रीरामजानकी मंदिर तुलसी आश्रम पर पुण्यतिथि स्वरूप विशाल भण्डारे का आयोजन मंदिर परिसर में किया गया है जहां समस्त भक्तजनों, श्रद्धालुओं से आग्रह है कि वह श्रीबड़े हनुमान मंदिर पहुंचकर राधाष्टमी का प्रसाद, ब्रह्मलीन मौनी महाराज की पुण्यतिथि का प्रसाद एवं भण्डारा ग्रहण कर अपने जीवन को धन्य करें।

इस दौरान कथा समापन पर हवन-पूर्णाहुति भी की जाएगी जिसमें यजमान सहित अन्य धर्मप्रेमीजन यज्ञ का धर्मलाभ प्राप्त करने हेतु इसमें शामिल होंगें और भण्डारा प्रसादी में योगदान देते हुए पुण्यलाभ अर्जित करेंगें।