जमीन हड़पने जिंदा युवक को मृत घोषित किया, 6 बच्चों के बाप को बताया कुआंरा | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के ग्राम करही की है। जहां ग्राम करही में रहने वाले एक युवक को जमीन के लालच में घर के ही लोगों ने अपने ही रिश्तेदार करही के एक व्यक्ति को मृत घोषित कराकर उसकी पूरी जमीन पर कब्जा करने के लिए उसका मृत्यु प्रमाण पत्र तक बनवा डाला यह मामला करैरा जनपद पंचायत ग्राम कारोठा की जमीन को लेकर हुआ हैं और तो और सरकार के नुमाइंदे पटवारी ने तक मौके का पंचनामा बनाकर उसे मृत घोषित करार दे दिया और पंचनामा में लिखा गया कि मृतक कुँआरा है जबकि उसके 3 बेटे और 3 बेटियां है और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने बाली और कोई नहीं खुद नगर पंचायत करैरा है।

जानकारी के अनुसार करैरा थाना क्षेत्र के करही ग्राम के निवासी रामकुमार पुत्र गरीवा बरार जो करैरा थाने के करही ग्राम में निवास करता है। उसके द्वारा बताया गया कि मेरे चाचा मि_न पुत्र दबिया व उनके पुत्रों द्वारा 2008 में फर्जी तरीके से मेरा मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा डाला और मारने का स्थान करैरा मंडी बताया। और मेरी जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवा ली यह सब मुझे तब पता चला जब में तहसील अपनी जमीन की नकल निकलवाने गया तब क्योकि  मुझे उस जमीन पर लोन लेना था।

तब मुझे पता चला कि मेरी जमीन और किसी के नाम पर है और मेरा फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा कर मेरी जमीन पर फर्जी रजिस्ट्री हुई है। तब मैंने अपने जिंन्दा होने के सबूत प्रशासन को दिए और जमीन मुक्त कराई। में खेती करने अपनी जमीन पर कारोठा गया तो मुझे उन लोगो द्वारा खेती नहीं करने दी जा रही और मेरी जान को भी खतरा है। पटवारी द्वारा भी पंचनामा में सरपंच कारोठा के मय सील के हस्ताक्षर है जिसमे मुझे मृत घोषित किया गया। मने शिवपुरी एस पी को भी आवेदन दिया कोई कार्यवाहीं नही हुई।

कैसे जिंदा युवक का मृत्यु प्रमाण पत्र

मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड पुलिस अधीक्षक से शिकायत की कॉपी पंचनामा की कॉपी प्रशासन के शासकीय दस्ताबेज की छायाप्रति और कैमरे पर रामकुमार के खुद के मुह जुबानी अपनी व्यथा पूरे सबूतों के साथ मामला पुराना होने के कारण दवा था लेकिन आज उजागर हुआ प्रशासन के द्वारा दी गई प्रतियां है।
G-W2F7VGPV5M