हवालात में मौत: शोभाराम लोधी की मौत की होगी मजिस्ट्रियल जांच, हुए आदेश | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। बीते 22 अगस्त को खनियाधानां थाने में हुई मौत के मामले में खनियाधानां टीआई को लाईन हाजिर किया गया था। भाजपा नेता प्रीतम लोधी ने मृतक के परिजनो ओर ग्रामीणो के साथ थाने का घेराव कर इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच की मांग की थी। परिजनो का आरोप था कि थाने में शोभाराम की मारपीट की गई थी। वही पुलिस का कहना हैं कि शोभाराम की मौत का कारण पब्लिक कुटाई के कारण हुई थी।

शोभा राम ने अपने की गांव की रहने वाली एक महिला की साडी खीच दी थी,जिससे नाराज परिजनो ने उसकी मारपीट कर दी थी। पुलिस ने मृतक शोभाराम के खिलाफ छेडछाड का मामला दर्ज किया था। वही शोभाराम की मौत के बाद छेडछाड पीडिता के परिजनो के खिलाफ हत्या का मामला खनियाधानां पुलिस ने कर लिया।

इस मामले में अब जिला मजिस्ट्रेट शिवपुरी श्रीमती अनुग्रहा पी ने थाना खनियाधांना के शोभाराम पुत्र रामप्रसाद लोधी की मृत्यु होने पर पुलिस अधीक्षक शिवपुरी एवं आमजन के अनुरोध पर मजिस्ट्रियल जांच के लिए दण्डप्रक्रिया संहिता की धारा 176 के तहत अनुविभागीय दण्डाधिकारी करैरा अरविंद वाजपेयी को जांच अधिकारी नियुक्त किया है।

जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में जारी आदेश में उल्लेख किया है कि जांच अधिकारी घटना की जांच विभिन्न बिन्दुओं पर करेंगे। जिसमें ''किन परिस्थितियों में घटना घटित हुई'' एवं ''उसमें दोषी कौन है।'' ''क्या चिकित्सक की लापरवाही से घटना घटित हुई विस्तृत रिपोर्ट'' और अन्य कोई बिन्दु जो जांच के रूप में सामने आएगा, शामिल है।

गौरतलब है कि 22 अगस्त को थाना खनियांधाना में शोभाराम लोधी प्रथम सूचना रिपार्ट लेख कराने के दौरान तबीयत बिगड़ने से इलाज हेतु अस्पताल ले जाने पर डाॅक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया था। इस संबंध में मृतक के भाई केरन सिंह एवं अन्य परिजनों द्वारा ज्ञापन सौपकर जांच की मांग की गई थी।