Ads 720 x 90

DPO ने किया चाइल्ड लाइन का निरीक्षण, रेस्क्यू अभियान की ली जानकारी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ और जिला बाल संरक्षण अधिकारी देवेंद्र सुंदरयाल ने बुधवार को चाइल्ड लाइन कार्यालय पहुंचकर सीएनसीपी बच्चों के लिए चलाए जाने वाले रेस्क्यू केसों और अन्य अभियान की जानकारी ली। इस दौरान डीपीओ ने 1098 में कॉल के जरिए आने वाले केसों और सीडब्ल्यूसी में पेश किए जाने वाले केसों की जानकारी ली।

डीपीओ ने चाइल्ड लाइन कॉडिनेटर नबी अहमद को निर्देश दिए कि बाल संरक्षण विभाग, एसजेपीयू के साथ मिलकर स्कूल व कॉलेज में 1098 कॉल सेंटर के प्रचार को लेकर बच्चों को जागरूक करें। इसके अलावा सीएनसीपी बच्चों के लिए जो कॉल आते हैं उसके लिए त्वरित कार्रवाई कर बच्चों को मदद करें।

इस मौके पर बच्चों की बेहतर से बेहतर काउंसलिंग की बात भी डीपीओ ने चाइल्ड लाइन वर्करों से कही। इस मौके पर जिला बाल संरक्षण कार्यालय के उप संचालक आकाश अग्रवाल भी मौजूद रहे। चाइल्ड लाइन कॉडिनेटर नबी अहमद ने बताया कि अप्रैल से जून 2019 तक चाइल्ड लाइन के पास 1098 पर कॉल आने के बाद 145 बच्चों की मदद की गई। डीपीओ ने बुधवार को चाइल्ड लाइन कार्यकर्ताओं से मुलाकात के अलावा बाल कल्याण समिति में भी पहुंचकर अध्यक्ष डॉ अजय खेमरिया और अन्य सदस्यों से चर्चा की।