शिवपुरी बहनों ने CRPF के फौजी भाईयो को राखी बांधी | Shivpuri News

शिवपुरी। भाई-बहन के बीच प्रेम और रक्षा के संकल्प के त्यौहार में जहां बहने अपने भाईयो की कलाईयों पर रक्षा का सूत्र बांधकर अपनी रक्षा का वचन ले रही हैं तो वही इस भारत माता की रक्षा के लिए सदैव खडे इस देश के कुछ सपूत ऐसे भी थे जो अपने घर और परिवार से बहुत दूर थे और उनकी कलाई अपने बहनो की राखी से दूर थी।

ऐसे में सीआरपीएफ कैंप में अपनी डूयूटी करते फौजी भाईयो के साथ शिवपुरी की बहनो ने जाकर   रक्षाबंधन त्यौहार को मनाया और उनकी सूनी कलाई पर राखी बांधी और अपनी रक्षा के साथ-साथ देश की रक्षा का सकंल्प भी दोहरवाया।

 बडौदी स्थित सीआरपीएफ कैंप में अपनी डूयटी पर तैनात फौजी भाईयों को राखी बांधने समाज सेवी पूनम पुरोहित के साथ शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की संवाददाता खूशबू शिवहरे, खुशी शिवहरे, सोनिया धाकड़, दीपा धाकड़ , रेनू रजक, मनी रजक, और अन्य छात्र बहने पहुंची।

इस कच्ची डोर के धागें में कितना बल होता हैं जब यह देखने में आया कि जब इन बहनो ने फौजी भाईयो की सूनी कलाईयो पर राखी बांधी तो फौजी भाईयो की आंखो से खुशी से आशु निकल रहे थे। इस बहन और भाई के त्यौहार पर फौजी भाईयो की खुशी दोगुनी हो गयी।फौजी भाईयो ने कहा कि हमे अब हमारे घरो की याद नही आ रही हैं।

घर से मीलो दूर अपनी डूयूटी पर तैनात इन जवानो को अपने घर जाने का मौका नहीं मिला,लेकिन जब बहनो ने इनकी सूनी कलाईयों पर प्रेम का रक्षा कवच बांधा तो इनका सीना भी गर्व से चौड़ा हो गया। वहीं रक्षा सूत्र बांधने सीआरपीएफ कैंपस में पहुंची बहनों ने इन फौजी भाईयों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए उनसे कहा कि हम बहनो को गर्भ हैं अपने ऐसे फौजी भाईयो पर,जिनकी बजह से हमारी भारत मां सुरक्षित हैं और साथ में हमारे परिवार भी। वही सीआरपीएफ के इन फौजी भाईयो ने हम बहनों का उतना ही प्यार व सम्मान दिया,जितना हमे घर पर मिलता हैं।

राखी के इस मौके पर बहनों के इस  सेलिब्रेशन ने इन जवानों को ना केवल अपनी बहनों की कमी महसूस नहीं होने दी। बहनो ने अपनी रक्षा के साथ-साथ इन फौजी भाईयो से भारत माता की रक्षा के संकल्प को भी पुन: दोहरवाया साथ ही दुश्मनों के नापाक इरादों को चकनाचूर करने के लिए इनके हौसले और भी बुलंद किए। सीआरपीएफ कैम्पस में मनाए गए इस त्यौहार में सैकडो फौजी भाईयो सहित सीआरपीएफ के आईजी एम सी पवार और कैंपस के आफिसर्स मौजूद थे।