Ads 720 x 90

शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिये म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस ने जिला शिक्षाधिकरी को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। शिक्षा विभाग में संकुल प्राचार्यों की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुये म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस ने शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिये जिला शिक्षाधिकारी से मुलाकात की तथा शिक्षकों की समस्याओं से उन्हे अवगत कराया। संकुल प्राचार्यों की कार्यप्रणाली पर भारी असंतोष भी म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस द्वारा व्यक्त किया है।

म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा ने आगे की जानकारी देते हुये वताया कि जिले के संकुल प्राचार्य शिक्षकों की समस्याओं को गंभीरता से नही लेते हुये उनके निराकरण में कोई रूचि नही दिखा रहे हैं। जिससे शिक्षा विभाग में कर्मचारियों की समस्याओं का अम्बार लग गया है।

अध्यापकों की छठवे वेतनमान की द्वितीय किस्त का भुगतान जो उन्हे जून 2019 में होना था आज दिनांक तक नही मिल पाया हैं कुछ संकुल प्राचार्य तो पहली किस्त का भुगतान भी एक वर्ष वीत जाने के वाद भी नही कर पाये हैं। 12 वर्ष पूण कर चुके 2006 में नियुक्त अध्यापक संवर्ग की क्रमोन्नति, तथा प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों को अगस्त माह में सातवे वेतनमान के एरियर के भुगतान, हड़ताल अवधि के वेतन भुगतान के आदेश थे जिसका लाभ भी अध्यापाकों को आज तक नही मिल पाया है।

प्रधानाध्यापक, शिक्षक एवं सहायक शिक्षकों को सातवें वेतनमान की द्वितीय किस्त का भुगतान, 30 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर समयमान वेतनमान का लाभ एवं एरियर का भुगतान जो विगत कई माह से लंबित है। शिक्षक कैलाश नारायण पोहरी, रमेशचन्द्र दीक्षित पोहरी, रमेश चन्द्र वरेलिया पोहरी, श्रीमती मीनाकुमारी चैहान पोहरी, हरीशंकर दांगी बदरवास को नियुक्ति दिनांक से पूर्ण वेतनमाने देने के आदेश होने के बाद भी उन्हे लाभ से आज तक वंचित रखा गया है।

 शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिये जिला शिक्षाधिकारी हरिओम चतुर्वेदी से म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की तथा म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा द्वारा उन्हे छः सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा। जिस पर जिलाशिक्षा अधिकारी ने कर्मचारियों की समस्याओं को पन्द्रह दिवस में निराकरण करने का आश्वासन भी दिया।

म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में जिला संगठक चन्द्रशेखर शर्मा बाबूजी, जिला संरक्षक ओमप्रकाश शर्मा, जिला सचिव नवलसिंह चैहान, कोषाध्यक्ष गोपाल प्रधान, महेश शर्मा सिरसौद, सुशील अग्रवाल, अनिल गुप्ता, अरविन्द सरैया, महावीर मुदगल, दिलीप त्रिवेदी, नरहरी शर्मा, संतोष रजक, जनकसिंह रावत, मनमोहन जाटव, मनोज बाथम, नवीन सिकरवार, विजय पाठक, हरीश चन्द्र शाक्य, रफीक खांन, करण सिंह शाक्य, अनिल मलावरिया आदि शामिल थे।