वीर तात्या टोपे शाखा का संस्कृति सप्ताह 17 से: महिलाओं, बालिका तथा बच्चों के लिये होंगी प्रतियोगिताएं

शिवुपरी। भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा आगामी 17 अगस्त से संस्कृति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। संस्कृति सप्ताह के अन्तर्गत महिलाओं, बालिकाओं तथा बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। संस्कृति सप्ताह का शुभारंभ सुंदरकांड पाठ के साथ किया जाएगा। यह निर्णय भारत विकास परिषद वीर तात्याटोपे शाखा की महिला प्रकोष्ठ की बैठक में लिया गया। बैठक में कार्यक्रम को अंतिम रूप प्रदान किया गया।

शाखा की महिला संयोजिका संगम अग्रवाल ने बताया कि भारत विकास परिषद के संस्कार प्रकल्प के अन्तर्गत संस्कृति सप्ताह का आयोजन किया जाना एक प्रमुख प्रकल्प है। इसके अन्तर्गत भारतीय संस्कृति के अनुरूप विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। इसी के अन्तर्गत शाखा की महिला सदस्यों द्वारा इस वर्ष 17 अगस्त से संस्कृति सप्ताह का आयोजन किए जाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया कि संस्कृति सप्ताह के अन्तर्गत 17 अगस्त को खेड़ापति हनुमान मंदिर पर रात्रि 8 बजे सुन्दरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार 18 अगस्त को स्कूली बच्चों द्वारा देश भक्ति पर आधारित 'भारत मेरी जान' विषय पर केन्द्रित नाटिका का आयोजन मारवाड़ी अग्रवाल धर्मशाला पंचायती बगीचा ए बी रोड पर दोपहर 3 बजे से आयोजित की जाएगी।

सप्ताह के अन्तर्गत ही 19 अगस्त को ब्यूटीशियन डेमो मारवाड़ी अग्रवाल धर्मशाला में 3 बजे से, 20 अगस्त को बेस्ट आउट वेस्ट पर केन्द्रित क्राट कार्यक्रम जी के हेरिटेज स्कूल में, 21 अगस्त को, महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए फलाहारी व्यंजन प्रतियोगिता मारवाड़ी अग्रवाल धर्मशाला में 3 बजे से, 22 अगस्त को अपना घर आश्रम में जाकर भोजन वितरण सायं 5 बजे, 24 अगस्त को प्रातः 9 बजे सतनबाड़ा स्कूल में जाकर सामग्री वितरण किया जाएगा। संस्कृति सप्ताह का समापन 25 अगस्त को किया जाएगा।