मरीजों से खिलावाड़: सरकरी जांच में 2 किडनी स्टोन, कल्पना एक्सरे की जांच में 1 भी नहीं | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मरीजों के स्वास्थय से खिलावाड की खबरे आए दिन सामने आती रहती हैं,ऐसा ही एक मामला शहर में सामने आया हैं,जहां पेट दर्द की शिकायत से परेशान एक सुवक को सरकारी और निजी अस्पताल में कराई गई जांचो में अलग-अलग रिपोर्ट आई हैं। अब मरीज परेशान है कि किस रिपोर्ट को सही मानकर अपना ईलाज कराए।

सरकारी अस्पताल की रिपोर्ट में युवक की किडनी में 2 पथरी ओर और पानी भरे होने की दावा किया हैं तो वही प्राइेवेट कराई गई जांच में किडनी से दोनो पथरी गायब हो गई और किडनी में कोई खराबी न होने का दावा किया हैं।

जानकरी के अनुसार तारकेश्वरी कॉलोनी निवासी 39 वर्षीय प्रतीक शिवहरे पिछले कुछ दिनो से पेट दर्द से पीडित था। प्रतीक का कहना हैं कि 26 जुलाई की रात उसे पेट में दर्द हुआ तो सुबह 4 बजे जिला अस्पताल अपना ईलाज कराने पहुंचा और अपना ईलाज कराया डॉक्टरो ने उसे दवा दी जिससे उसका पेट दर्द कम हो गया और डॉक्टरो ने उसे अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी।

प्रतीक ने बताया कि वह उस दिन किसी आवश्यक काम से बहार चला गया, लेकिन 29 जुलाई की रात उसे अचानक फिर पेट दर्द हुआ और वह सरकारी अस्पताल पहुंचा और अपना ईलाज कराया लेकिन दर्द में आराम नही मिला डॉक्टर पंकज गुप्ता ने 30 जुलाई की सुबह उसे फिर अल्ट्रासांउड कराने की कहा, जहां उसका अल्ट्रासाउंड कराया गया।

सरकारी रिपोर्ट में प्रतीक के यहां पेट में 4 एमएम की पथरी और किडनी में पानी भरा होना बताया गया। इसके बाद प्रतीक के दोस्त ने उसे सलाह दी की एक बार वह निजी अस्पताल में अपना अल्ट्रासाउंड पुन: कराए।

इस कारण प्रतीक शहर के कल्पना एक्सरे व अल्ट्रासाउंड सेंटर पहुंचा जहां डॉक्टर भगवत शर्मा की रिेपोर्ट में सबकुछ नोर्मल था,न न ही पेट में पथरी आई और किडनी में कोई परेशानी नही आई,अब प्रतीक परेशान है कि किस रिपोर्ट को आधार मानकर अपना ईलाज कराए। दोनो ही जांच करने वाले डॉक्टर अपनी रिपोर्ट को सही होने का दावा कर रहे हैं,तो वही प्रतीक के पेट में अभी भी दर्द बना हुआ हैं। 
G-W2F7VGPV5M