विधानसभा में गूंजा शिवपुरी की स्मैक का मुद्दा, विधायक रघुवंशी ने उठाया | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्यप्रदेश विधानसभा सदन में गुरूवार को विभागीय बजट पर हुई चर्चा के दौरान कोलारस विधायक बीरेन्द्र रघुवंशी ने शिवपुरी में लगातार फैल रहे स्मेक कारोवार पर नियंत्रण कर रोकथाम किए जाने संबधी विषय पर चर्चा की।

विधायक बीरेन्द्र रघुवंशी ने सदन को बताया कि स्मैक के नशे का कारोबार शिवपुरी शहर सहित जिले में लगातार फैलता जारहा है तथा इस नशे की गिरफ्त में आकर अत्यधिक स्मेक का डोज लेने के चलते हाल ही में शिवपुरी की शिवानी शर्मा नामक युवती की मौत हो गई तथा उसके एक हफ्ते बाद ही स्मेक के नशे के कारण मुकेश शर्मा नामक पुलिसकर्मी की भी मौत होगई।

शिवपुरी की युवा पीढी लगातार इस नशे की गिरफ्त में आती जारही है। विधायक रघुवंशी ने चर्चा के दौरान सदन को बताया कि शिवपुरी में फैले स्मेक के कारोबार में स्थानीय पुलिस कर्मचारियों के सम्मलित होने के प्रमाण मिले हैं। जिसके चलते 06 पुलिसकर्मीयों को निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा कि अब बडी कार्यवाही कर स्मेक के मुख्य कारोबारियों तक पहुंचने की आवश्यकता है।

जिससे इस नशे को जड से खत्म किया जासके। उन्होने सदन को बताया कि शिवपुरी शहर के गणमान्य नागरिकों और सामाजिक संगठनों के द्वारा सडकों पर रैली निकालकर आमजन को जागरूक किया जारहा है। शिवपुरी के पालकों में अपने बच्चों के भविष्य को लेकर भय का माहौल है तथा जनता में अत्यंत रोष है।

विधायक रघुवंशी ने प्रदेश के गृह मंत्री से शिवपुरी में स्मेक कारोवारी के विरूद्व शीघ्र कार्यवाही करने हेतु आग्रह किया साथ ही स्वास्थ्य मंत्री से स्मेक पीढित युवाओं के उचित उपचार की व्यवस्था की जाने की बात कही।

विधानसभा सदन में विधायक बीरेन्द्र रघुवंशी द्वारा उठाए गए स्मेक के मुद्दे को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा गंभीरता से लेते हुए कहा गया कि संबंधित विधायक द्वारा सही विषय उठाया गया है और अगर पुलिस कर्मियों के मोबाईलों में स्मेक कारोबार में सम्मलित व्यक्तियों के मोबाईल नम्बर आ रहे हैं तो कार्यवाही में देर नहीं लगनी चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगर ऐसी ही घटना विदेश में हुई होती तो दो दिन में सभी लॉकअप में होते। उन्होंन कहा कि शिवपुरी के स्मेक विषय पर 4-5 विधायकों द्वारा ध्यानाकर्षण लगाए गए हैं इसलिए विषय की गंभरता देखते हुए गृह मंत्री विभाग में चर्चा कर तत्काल कार्यवाही किए जाने हेतु निर्देश जारी करें।
G-W2F7VGPV5M