नपा प्रशासन की धांधली और मनमानी के विरोध में पार्षदों ने बैठक का किया बहिष्कार | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगरपालिका परिषद की महत्वपूर्ण बैठक आज कांग्रेस और भाजपा सहित सभी पार्षदों द्वारा बहिष्कार करने के कारण स्थगित कर दी गई। सभी  पार्षदों ने एक स्वर में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर नगरपालिका प्रशासन पर धांधली और मनमानी का आरोप लगाया। बहिष्कार करने का कारण यह बताया जा रहा है कि पिछली परिषद में पारित प्रस्तावों के ठहराव की प्रति आज तक पार्षदों को नहीं दी गई है वहीं उन्हें पीआईसी द्वारा पारित प्रस्तावों की जानकारी भी नहीं दी गई है। 

सभी पार्षदों ने कहा कि जब तक पिछली परिषद के पारित प्रस्तावों की प्रति नहीं दी जाएगी तब तक बैठक करने का कोई औचित्य नहीं है, क्योंकि नपा प्रशासन क्या काला पीला कर रहा है इसकी जानकारी तो होनी चाहिए।परिषद की बैठक आज जैसे ही शुरू हुई वैसे ही पार्षदों ने नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह से शिकायत  की कि पिछली परिषद के पारित ठहरावों की आज तक उन्हें जानकारी नहीं दी गई है जबकि पिछली बैठक में यह आश्वासन दिया गया  था कि तीन दिन के भीतर ठहरावों की जानकारी पार्षदों को दे दी जाएगी। पार्षद आकाश शर्मा ने आरोप लगाया कि पिछली चार परिषद के ठहरावों की प्रति उन्हें नहीं दी गई है।

यहां तक कि PIC में पारित ठहराव भी परिषद में अनुमोदन के लिए नहीं रखे जा रहे हैं ऐसे में उनकी वैधानिकता क्या होगी। इस पर सभी पार्षदों ने दलीय हितों से ऊपर उठकर इस बात का समर्थन किया और कहा कि जब तक पिछली बैठक में पारित ठहरावों की जानकारी पार्षदों को नहीं दी जाएगी  तब तक बैठक नहीं होगी।

नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने कहा कि तीन दिन के भीतर वह ठहरावों की प्रति पार्षदों को उपलब्ध करा देंगे। इस पर पार्षदों ने कहा कि बैठक फिर हम तीन दिन बाद कर लेंगे उसमें क्या दिक्कत है। इसके बाद सभी पार्षद बैठक  से उठकर बाहर चले आए।

बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने बस स्टैण्ड के ठेके पर उठाई आपत्ति

परिषद की बैठक में आज बस ऑपरेटर एसोसिएशन के पदाधिकारी भाजयुमो जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान आदि पहुंचे और उन्होंने बस स्टैण्ड का ठेका दिए जाने पर आपत्ति खड़ी की तथा कहा कि इससे बस स्टैण्ड क्षेत्र में गुण्डागर्दी का वातावरण व्याप्त होगा। श्री चौहान ने ठेका निरस्त करने की मांग की। यह मुद्दा आज परिषद की बैठक में भी था, लेकिन बैठक न होने से इस पर निर्णय  नहीं हो सका।
G-W2F7VGPV5M