शिवपुरी के लिए अच्छी खबर: फिर शुरू होगी मध्यप्रदेश क्रिकेट अकादमी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। पिछले दिनों अच्छे परिणाम न आने के कारण शिवपुरी में स्थापित मध्यप्रदेश क्रिकेट अकादमी को बंद कर दिया गया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस अकादमी को पुन: शुरू करने का आदेश दिया है। खेल विभाग के संचालक डॉ. एसएल थाउसने ने बताया कि शिवपुरी में संचालित क्रिकेट अकादमी को पुन: शुरू करने संबंधी राज्य शासन का आदेश आ चुका है और उम्मीद है कि अगले माह से अकादमी शुरू कर दी जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरी में क्रिकेट अकादमी वर्ष 2007 में शुरू की  गई थी जिसमें प्रदेशभर की युवा क्रिकेट प्रतिभाओं को प्रशिक्षण प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी मदनलाल देते थे। जिन्हें राज्यशासन प्रतिमाह 13 लाख रूपए का भुगतान करती थी। सरकार द्वारा इस अकादमी पर लाखों रूपए खर्च करने के बाद भी प्रदेश में कोई प्रतिभा उभरकर सामने नहीं आई और राष्ट्रीय स्तर पर मध्यप्रदेश का प्रदर्शन उल्लेखनीय नहीं रहा।

जिसके चलते राज्य शासन ने निर्णय लेकर शिवपुरी के क्रिकेट स्टेडियम में स्थापित क्रिकेट अकादमी को बंद कर दिया। लेकिन अब राज्य शासन के निर्णय के बाद पुन: शिवपुरी में क्रिकेट अकादमी संचालित होगी जिसमें मध्यप्रदेश के 24 युवा होनहार खिलाडिय़ों को अपने हुनर को निखारने का मौका मिलेगा। जिसके लिए 6 से 11 अगस्त तक ट्रायल होगा। जिसकी जिम्मेदारी खेल अधिकारी एमके धौलपुरी को सौंपी गई है। देखना यह है कि मदनलाल की यह सफलता के बाद क्रिकेट अकादमी का कोच किसे बनाया जाता है।