आपकी सरकार आपके दृवार,एक ​ही बस से ग्रामीणों की समस्या सुनने जाएगें अधिकारी | Shivpuri News

शिवपुरी। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम एक अगस्त 2019 को शिवपुरी जिले की जनपद पंचायत खनियांधाना की ग्राम पंचायत गताझलकुई में शुरू होगा। एक अगस्त को सभी जिला अधिकारी जिला मुख्यालय से एक ही बस में बैठकर विकासखण्ड खनियांधाना के एक चयनित गांव का दिन भर शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेंगे। दोपहर पश्चात ग्राम गताझलकुई में आयोजित खण्डस्तरीय शिविर में भी शामिल होंगे। जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण हो गई है।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में 01 अगस्त को प्रातः 07.30 बजे जिला अधिकारी एकत्रित होकर एक ही बस द्वारा विकासखण्ड खनियांधाना के चयनित किए गए गांव के लिए रवाना होकर जिला अधिकारी उसी वाहन से चयनित गांव का प्रातः 09 बजे से दोपहर 01 बजे तक भ्रमण कर गांव में शासकीय योजनाओं के तहत संचालित विकास कार्यों का अवलोकन कर उनके विभाग से संबंधित योजनाओ के क्रियान्वयन के संबंध में जनता से सीधा संवाद कर योजनाओं की जानकारी लेंगे।

अधिकारीगण गांव के भ्रमण के दौरान शासकीय संस्थान, स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र, छात्रावास, उचित मूल्य की दुकान, चिकित्सालय, ग्राम पंचायत आफिस आदि का भ्रमण एवं निरीक्षण कर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम आंगनवाड़ी केन्द्र में पोषण आहार का वितरण शालाओं में शिक्षण कार्य, शिक्षकों की उपस्थिति आदि का अवलोकन कर ग्रामीणों से जानकारी लेंगे।

भ्रमण उपरांत दोपहर 02 बजे जनपद पंचायत खनियांधाना के ग्राम गताझलकुई में विकासखण्ड स्तरीय शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें जनप्रतिनिधि सहित सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे। शिविर स्थल पर संबंधित विभागों की पृथक-पृथक टेबल लगाई जाएगी। जिसमें विभाग की योजनाओं की जानकारी से संबंधित पेमप्लेट व योजनाओं से संबंधित सामग्री जनसामान्य को प्रदाय की जाएगी।

साथ ही विभाग से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतें, आवेदन आदि प्राप्त किए जाए, प्राप्त आवेदनों की कम्प्यूटर पर एन्ट्री कराते हुए प्राप्त प्रत्येक आवेदन का रिकार्ड रखा जाए तथा इनका समय सीमा में निराकरण किया जाएगा। निराकरण की कार्यवाही से आवेदक को अवगत कराया जाएगा। ऐसे आवेदक जिनकी समस्या का निराकरण शिविर में संभव नहीं होगा। ऐसे आवेदकों को अवगत कराया जाकर आवेदन एवं समस्या का निराकरण यथाशीघ्र करने की कार्यवाही की जाएगी। यदि समय-सीमा निर्धारित की गई हो तो समय-सीमा में संबंधित व्यक्ति को सूचित भी दी जाएगी।