करोडो के चना घोटाले में अधिकारियो के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं का नाम भी आया | kolaras News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। समर्थन मूल्य पर खरीदकर गोदामों में रखा गया 27 हजार क्विंटल चना अमानक सामने आने के बाद शासन और प्रशासन ने धतृराष्ट्र का रूप धारण कर लिया हैं। सब कुछ स्पष्ट होने के बाद भी आंखो पर पट्टी बांध कर बैठा हैं।

काेलारस तहसील के खतौरा क्षेत्र का रामगढ़ गोदाम भी इन दिनों खासा चर्चा में बना हुआ है। यह गोदाम काेलारस से कांग्रेस के पूर्व विधायक महेंद्र यादव के दामाद अमित यादव का है। पूर्व विधायक के दामाद के गोदाम में उड़द और चना अमानक भंडारण की शिकायत पर प्रभारी मंत्री ने सार्वजनिक रूप से खुद जांच करने की बात कही थी। लेकिन अगले दिन प्रभारी मंत्री जांच करने नहीं गए और अब एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है। प्रभारी मंत्री ने अभी तक प्रशासनिक जांच टीम भी गोदाम की चेकिंग कराने के लिए नहीं भेजी है।

प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 9 जून को बैठक में रामगढ़ गोदाम की चैंकिग के लिए 10 जून की सुबह खुद जाने की बात कही थी। यह भी कहा था कि मेरे पहुंचने से पहले खराब माल ना हटा दिए जाए, इसलिए वहां पहले से पुलिस तैनात की जाए। लेकिन अगले दिन प्रभारी मंत्री नहीं पहुंचे। इसके बाद दो-तीन बार दौरा हो चुका है, लेकिन प्रभारी मंत्री खुद तो गोदाम की जांच करने नहीं गए।

सील 4 गोदामों की भी जांच नहीं हुई

नाफेड ने 27 हजार क्विंटल अमानक चना गोदामों में भंडारित होने का पत्र जारी किया है। साथ ही पत्र में चार अन्य गोदामों का जिक्र भी है, जिन्हें कलेक्टर के निर्देश पर सील करना बताया जा रहा है। जबकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि कलेक्टर के कहने पर ही गोदाम सील हुए हैं। नाफेड के पत्र के बाद अभी तक गोदाम खोलकर जांच नहीं कराई है। इन गोदामों में भारी मात्रा में अमानक चना रखे होने की आशंका है। इन गोदामों में श्रीजी गोदाम क्रमांक-2, महावीर गोदाम क्रमांक-4, बाबा देवपुरी गोदाम और पोहरी के सभी गोदाम शामिल हैं।

कांग्रेसी तो घोटाले के लिए अधिकृत हैं

रामगढ़ गोदाम पर जानबूझकर कार्रवाई नहीं की जा रही है। प्रभारी मंत्री अपने चहेते और कांग्रेसियों के रिश्तेदारों पर कार्रवाई नहीं चाहते। कांग्रेसी तो घोटाले के लिए अधिकृत हैं। मैंने विधानसभा में ध्यानाकर्षण लगाया है।
वीरेंद्र रघुवंशी, विधायक

गोदाम तो किराए पर है
गोदाम की चाबियां वेयर हाउस मैनेजर के पास रहती हैं। हमने तो गोदाम किराए पर दे दिया है। इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है। अमित यादव, वेयर हाउस मालिक

सरकार के लोग ही तैनात हैं
गोदाम किराए पर दिया है, सरकार के लोग ही वहां तैनात हैं। गोदाम मालिकों को अपने किराए से मतलब है। महेंद्र सिंह यादव, पूर्व विधायक कोलारस 
G-W2F7VGPV5M