ASP : अपने बच्चे की जिंदगी के लिए आप आगे आए और उसे पुलिस को बताए, हम उसका उपचार करेंगे | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले में स्मैक से हो रही लगातार मौतों के बाद अब पुलिस ने इस नशे की रोकथाम के लिए जनजागरूकता अभियान प्रारंभ किया है। जिसके चलते पुलिस ने जागरूकता अभियान चलाकर इस नशे की रोकथाम और इसके दुष्परिणाम पब्लिक के सामने रखे। यह आयोजन फिजीकल क्षेत्र की चीलौद तो देहात थाना क्षेत्र की इमामबाडे पर आयोजित किया गया।

इस जन जागरूकता अभियान में एडीशनल एसपी गजेन्द्र सिंह कंवर ने लोगों को समझाया कि वह इस नशे में अपने ननिहालों को कैसे समझा सकते है। कैसे पता करें कि आपका ननिहाल इस नशे की गिरफ्त में है। कहा कि अगर एक तरफ आपका बच्चा इस नशे से अपने आप को खत्म कर रहा है। दूसरी और उसे अगर आप हमें देगें तो हम उसे जेल भेज देंगे। जेल में वह 3 से 4 माह में वाहर आ जाएगा। और अगर बाहर रहा तो वह खत्म हो जाएगा। आप क्या पंसद करोंगो।

एडीशनल एसपी ने लोगों से अपील की कि वह अपने मासूमों को इस नशे की गिरफ्त में होने की सूचना हमें दे हम उसे जेल में भेजकर उसका उपचार करेंगे। जिससे उसकी जान बचाई जा सके। इस दौरान एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया ने कहा कि पुलिस पूरा प्रयास कर रही है कि यह नशा शिवपुरी में नहीं आए। अगर फिर भी कोई इस नशे की गिरफ्त में है या वह स्मैक बेच रहा है तो आप पुलिस को सूचित करें। हम बसरते पानी, गर्मी, सर्दी में 24 घण्टे आपके साथ खडे हैै।

इस दौरान एडीशनल एसपी गजेन्द्र सिंह कंवर के साथ एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया, टीआई बादाम सिंह यादव, फिजीकल थाना प्रभारी दीप्ती तोमर, उपनिरीक्षक देहात दिनेश सिंह सहित समाजसेवी लोग उपस्थिति रहे। 

चीलौद क्षेत्र में बात करते हुए एक महिला ने रोते हुए कहा कि आप इस नशे से दूर रहे। इस नशे ने मुझे विधवा बना दिया। में आज मजदूरी करने को मजबूर हूं। अब इस नशे की चपेट में मेरा बेटा भी आ गया है। परंतु अब आप इससे दूर रहे। अपने बच्चों को दूर रखे। मेरी सरकार से यही प्रार्थना है कि यह नशा शहर में नहीं आए।