थाने में बिजली की चक्कर: पिछले 6 दिन से नही हो पा रही है FIR | POHRI, SHIVPURI NEWS

पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाने से आ रही हैं,कांग्रेस आई लाईट गई की कहावत में अब जिले के 2 थाने भी आ गए हैं। बताया जा रहा हैं कि जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाने में लो-वोल्टेज के चक्कर में एफआईआर नही पा रही हैं। वोल्टेज इतना कम आ रहा हैं इस कारण कंप्यूटर सिस्टम नही चल पा रहे है।

थानों को सीसीटीएनएस से जोड़कर कंप्यूटर सिस्टम मुहैया कराए हैं जिससे पुलिस प्राथमिकी ऑनलाइन दर्ज की जाती हैं। लेकिन छर्च थाने में लो-वोल्टेज के कारण कम्प्यूटर बंद पडे हैं। समस्या को लेकर थाना प्रभारी रघुवीर सिंह धाकड़ ने पूछने पर बताया कि लो-वोल्टेज की वजह से कंप्यूटर सिस्टम काम ही नहीं कर पा रहा है। इसलिए छह दिनों से मुकदमा दर्ज नहीं हो पा रहा है।

हर दिन दो से तीन मुकदमे थाने में दर्ज होते हैं। केस दर्ज नहीं हो पाने की वजह से आवेदकों से लिखित में सारी प्रक्रिया अपनाना पड़ रही है, ताकि लाइट आ जाने पर उक्त प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जा सके और विधिवत केस दर्ज हो सके।

बम्हारी थाने में भी लाईट नही खंभे गिरे

सुभाषपुरा से आगे चलकर कलोथरा फाटक से बम्हारी का रास्ता जाता है। फोरलेन हाइवे से बम्हारी गांव तक 8-10 किमी नई बिजली लाइन डाली गई है। लेकिन ठेकेदार ने खंभे ठीक से नहीं लगाए। खंभे गिर जाने से लाइट गुल हो गई है। बम्हारी व आसपास गांव सहित थाने की भी बिजली गुल है। थाना प्रभारी नरेंद्र गुर्जर का कहना है कि पुरानी लाइन से कनेक्शन जोड़ा है। लेकिन पुरानी लाइन में मुश्किल से लाइट आती है। अधिकतर समय लाइट गुल रहती है।

टीम भेजकर समस्या का समाधान कराएंगे

छर्च क्षेत्र में लो-वोल्टेज की समस्या के बारे में हमारी थाना प्रभारी से बात हो चुकी है। सोमवार को टीम भेजकर समस्या का समाधान कराएंगे। बम्हारी में नई लाइन में क्या खामियां ठेकेदार ने की हैं, इसकी जांच कराएंगे। बिजली संबंधी समस्या का निराकरण कराएंगे।
राहुल साहू, डीजीएम, बिजली कंपनी शिवपुरी