बड़ी खबर: रेत माफियाओं पर कहर बनकर बरसे IAS TIWARI,1 हजार ट्रॉली डंपर रेत जब्त | KOLARAS, SHIVPURI NEWS

कोलारस। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के कोलारस क्षेत्र से आ रही है। जहां आज रेत कारोबारियों पर एसडीएम कोलारस आईएएस तिवारी कहर बनकर बरसे है। जहां आज कार्यवाही करते हुए एसडीएम ने रेत के डंप किए स्थानों पर छापेमार कार्यवाही की । इस दौरान एसडीएम ने डंप की हुई लगभग 1 हजार ट्रॉली रेत को जप्त कर कोलारस रेस्ट हाउस में रखबा दिया है। यह कार्यवाही अनुविभागीय अधिकारी कोलारस, पुलिस और मायनिंग की संयुक्त टीम ने यह कार्यवाही की। जिसके चलते ग्राम साखनौर पिपरौदा में टीम ने यह कार्यवाही की है।  

जानकारी के अनुसार कलेक्टर अनुग्रह पी के निर्देशानुसार कोलारस राजस्व,पुलिस तथा मायनिंग विभाग की संयुक्त टीम ने आज कोलारस अंचल के ग्राम साखनौर और पिपरौदा में छापामार कार्यवाही करते हुऐ लगभग 1 हजार ट्राली सिंध की काली रेत के अबैध भंडारण जप्त किया है।  बताया जा रहा है कि उक्त रेत को प्रशासन द्वारा डंफरों में भरवाकर कोलारस रेस्ट हाउस में रखा जा रहा है।

यहां बता दे कि आज जो कार्यवाही हुई है वह कोलारस की सबसे बडी कार्यवाही है। जिसने कोलारस में रेत माफियाओं को पूरी तरह से तोड दिया हैै। इस रेत को हर वर्ष लगभग हजारों ट्राली रेत बारिश से पूर्व इन माफियाओं द्वारा डंप की जाती है जिसे बारिश के दिनों में दोगुनी कीमत पर बाजार में बेचा जाता है। बताया जा रहा है खबर लिखे जाने तक एसडीएम उक्त रेत को जप्त कर टीआई सुरेन्द्र सिंह सिकरवार को सौंप गए है। जो अब इस रेत को रेस्ट हाउस पर भेज रहे है।

उक्त कार्यवाही को अंजाम देने आईएएस आशीष तिवारी के साथ एसडीओपी कोेलारस अमरनाथ वर्मा,टीआई सुरेन्द्र सिंह सिकरवार,माईनिंग आफीसर, एसआई परमार,आरआई विश्मभर मांझी और पटवारी मौजूद रहे।

इनका कहना है
यह कार्यवाही माननीय कलेक्टर महोदय के आदेश पर की गई है। जिसमें हमने डंप की हुई रेत को जप्त किया है। अब इस रेत को हम रेस्ट हाउस में भिजवा रहे हैै। आगे भी यह कार्यवाही जारी रहेगी। रेत माफियाओं को किसी भी कीमत में नहीं बख्सा जाएगा।
आशीष तिवारी,आईएएस,एसडीएम, कोलारस