तेज बहाव के कारण उफान रपटा, पार कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली के ड्राइवर सहित 6 मजदूर पानी में गिरे | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सुरवाया क्षेत्र के खैरोना तालाब पर बने रपटे पर तेज बारिश के कारण पानी का बहाव बढ़ गया जिससे वहां से गुजर रही एक ट्रेक्टर ट्रॉली बह गई और तालाब में डूब गई और उसमें सवार चालक सहित 6 मजदूर पानी में गिर गए, लेकिन सभी ने एक दूसरे की मदद कर अपने आपको टेक्टर ट्रॉली के हिस्से पर खड़े होकर बचा लिया।

इसी दौरान पुलिस को 7 लोगों के पानी में डूबने की सूचना मिली और पुलिस मौके पर पहुंची जहां पुलिस ओर ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से रात में ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर सभी लोगों को बाहर निकाल लिया जिसमें करीब एक घंटा लगा।

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात डायल 100 को मोबाइल पर सूचना प्राप्त हुई कि 7 लोग पानी में बह गए हैं जिनकी तालाब में डूबने से मौत हो गई। इस सूचना पर रात करीब 11:30 बजे पुलिस मौके पर पहुंची जहां ट्रेक्टर ट्रॉली पानी में डूब चुकी थी और ट्रेक्टर में सवार लोग मदद की आस में ट्रेक्टर के ऊपर बैठे हुए थे। जिन्हें बचाने के लिए पुलिस ने ग्रामीणां की मदद ली और रस्सियों व लकडिय़ों की सहायता से ट्रेक्टर पर पानी के बीच फंसे लोगों को एक एक कर सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया और वह अपने इस प्रयास में सफल हो गए।

अचानक पानी बढऩे से बहा ट्रेक्टर

तालाब में फंसे ट्रेक्टर चालक भवूत सिंह गुर्जर ने सुरक्षित बाहर निकलने के बाद पुलिस को बताया कि सोमवार की रात तकरीबन 10:30 बजे खैरोना नर्सरी में पौधे उतारने गए थे और जब वह वापस लौट रहे थे तो ट्रॉली में रणवीर, भगवत, हक्कई, अवनीत, महेश, चंदू भी बैठे हुए थे।

जंगल से निकलकर जब वह रपटे पर पहुंचे तो वहां पानी का नामोनिशान नहीं था और वह ट्रेक्टर ट्रॉली लेकर रपटे के बीच पहुंचा तभी अचानक से पानी का बहाव इतनी तेजी से आया कि ट्रेक्टर ट्रॉली भी असंतुलित हो गई और हम सब तालाब में फंस गए।

इस दौरान ट्रॉली का कुछ हिस्सा बाहर निकला हुआ था जिस पर हम सभी उस पर आ गए। इस दौरान सभी लोग काफी भयभीत हो गए थे। रात होने के कारण कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था तभी कुछ ग्रामीण और पुलिसकर्मी वहां आए जिन्हें देखकर हमारी सांस में सांस आई और जल समाधि होने से वह बाल-बाल बच गए। 
G-W2F7VGPV5M