Ads 720 x 90

सरकारी लूट विभाग का कारनामा : पिछले 17 सालो से गांव के खंभो में नही दौड़ रहा करंट, लेकिन बिल मार रहे झटके

हार्दिक गुप्ता, कोलारस। सरकारी लूट विभाग से प्रसिद्ध प्रदेश का बिजली विभाग बिलो में तो लूट ही रहा हैं। यूनिट, आकलित खपत और न जाने कौन-कौन से टैक्स लगाकार सारेआम जनता को लूट रहा हैं। कांग्रेस के राज्य में अब गरीब कहने लगा हैं कि घर चलाउ या लाईट। इस लूट विभाग की एक और लूट की काहनी आज फिर सामने आई है। बताया जा रहा हैं कि बिजली विभाग के तारो में पिछले 17 साल से कंरट नही दौड रहा है, पर लूटेरा विभाग बिल अवश्य थमा रहा हैं, ओर जबरिया वसूली भी कर रहा हैं।

कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रामपुर मे  वर्ष 2002 मे रामपुर से गोराकस्बा के लिए घरेलू बिजली कनेक्शन देने के लिए लाइन डाली गई थी जो आज दिनाॅंक तक चालू नही हुई,इस लाईन ने कंरट की शक्ल नही देखी हैं आज तक इस गांव में एक बल्ब नही जला हैं,इसके बाबजूद इसक गांव के ग्रामीणो को हर माह बिजली के बिल थमा रहा हैं।बिल जमा न करने पर ग्रामीणो को डरा धमका कर पुलिस में मामला दर्ज कराने की धमकी दे कर वसूली की जाती हैं।

आज लगभग इस गांव के 50 लोग कोलारस के बिजली विभाग मनीपुरा के आफिस पहुंचे और जेई राहुल तिवारी को आवेदन सौपते हुए अपनी मांग रखी।बताया जा रहा है कि इससे पूर्व भी ग्रामीण कई बार आवेदन दे चुके हैं, लेकिन कार्रवाई नही हुई। ग्रामीणो ने कहा की हमारी अब समस्या का समाधान नही हुआ तो हम आंदोलन पर उतारू होंगें।  

सालों से पड़ा घरों में अंधेरा
ग्रामीणो ने बताया कि  वर्ष 2002 मे घरेलू विधुत कनेक्शन के लिए लाइन डाली गई थी उसमे 25-26 घरो को रोशनी मिलना थी लेकिन विधुत लाइन आज दिनांक तक चालू नही हुई जिसका खामियाजा ग्रामीण अंधेरे मे गुजर बसर कर ब्यतीत कर रहे है

रमेश कुशवाह का कहना है कि मुझे यह कहकर बिल का भुगतान करवाया जाता है कि अगर बिल नही भरेगा तो तेरे पंप का कनेक्शन भी काट दिया जाएगा,वही गोपाल कुशवाह का कहना है कि मुझसे कर्मचारियो द्वारा यह कहकर बिल भराया जाता कि तुम बिल भरोगे तभी तो तुम्हारी लाइन जोडी जाएगी, ऐसे करके सालो से ग्रामीण उस बिजली का बिल भर रहे है जो उन्होंने उपयोग ही नही की

सालो से बिल भरने वालो मे कुछ के नामो की सूची
गोपाल कुशवाह s/o कंपू,सुंदरलाल कुशवाह s/o हरिराम,पहलादी कुशवाह s/o मूलचंद्
रमेश कुशवाह s/o अमरलाल