सिं​ध का सीना चीर कर चल रहा है रेत का काला कारोबार, TI बोले शाम को देखूंगा | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
हार्दिक गुप्ता हैप्पी, कोलारस। खबर जिले के कोलारस अनुविभाव्ग के पचावली क्षेत्र से आ रही है। जहां आज सरेआम रेत का उत्खनन किया जा रहा है। इस मामले में सबसे अहम बात उस समय सामने आई जब उक्त मामले की सूचना थाना प्रभारी को दी। थाना प्रभारी ने इस मामले में बेतुकी बात बोलते हुए कहा कि अभी जैसे ही हम वहां पहुंचेंगे। उक्त ट्रेक्टर वहां से भाग जाएगें। आप कह रहे हो तो फिर हम शाम को दिखबा लेंगे।

एक तरफ तो मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार अवैध रेत के कारोबार को बंद करने का प्रयास कर रहा है। पुलिस और प्रशासन की देखरेख में संचालित हो रहे इस रेत के कारोबार में लिप्त ट्रेक्टर ट्रॉलियों को पकडना तो दूर की बात है जब पुलिस को सरेआम उत्खनन की सूचना दी जाती है। उसके बाद भी उक्त ट्रेक्टरों पर कार्यवाही करना तो दूर पुलिस पहुंचना भी उचित नहीं समझती।

जानकारी के अनुसार आज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को सूचना मिली कि पचावली पर सिंध नदी को चलनी कर रहे है। इस सूचना पर शिवपुरी समाचार की टीम मौके पर पहुंची और देखा तो सरेआम रेत का उत्खनन किया जा रहा है। इस मामले की सूचना तत्काल थाना प्रभारी कोलारस सुरेन्द्र सिंह सिकरवार को दी। जिसपर थाना प्रभारी ने कहा कि जैसे ही हमारी टीम वहां पहुंचेगी तब तक उक्त ट्रेक्टर चालक वहां से फरार हो जाएगे।

स्थिति यह है कि सिंध नदी के एक दर्जन घाटों से लगातार अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जिसमें पचावली, साखनौर, पिपरौदा से सिंध नदी से लगातार बजरी का खनन जारी है। इन जगहों पर खनन बड़े स्तर किया जा रहा है। यहां से प्रतिदिन लगभग 50 से अधिक ट्रैक्टर ट्रॉलियों से बेखौफ होकर रेत बजरी निकाली जा रही है और शहर में विभिन्न मार्गो से होकर कोलारस, लुकवासा तेंदुआ थाने के सीमाओं में खुलेआम बेची जा रही है। नगर में एक ट्रॉली रेत की कीमत 1500 से 2500 है। 
G-W2F7VGPV5M