Ads 720 x 90

मातृ जन्मोत्सव: अनूठी पहल,गौरान्वित हुए माताएं,चौधरी परिवार ने किया आयोजन | Shivpuri News

शिवपुरी। जन्मदाता माता के लिए अनूठा आयोजन चार दिवसीय मातृ जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन चौधरी परिवार के जयप्रकाश-सुनील कुमार चौधरी द्वारा मनाया गया। यह अनूठा आयोजन शहर भर में चर्चा का विषय बना रहा। इस आयोजन के बारे में उद्देश्य बताते हुए आयोजक जयप्रकाश चौधरी ने बताया कि हम माताओं का सम्मान करते है और हमारे घर में ही हमारी संरक्षिका व आर्शीवादस्वरूप मॉं श्रीमती विमला चौधरी साक्षात ईश्वर समान मौजूद है उनके जीवन से हम प्रेरणा लेकर अन्य लोगों तक यह संदेश देना चाहते है कि हरेक माता का सम्मान किया जाए और आज हमारी मॉं श्रीमती विमला चौधरी के जन्मोत्सव अवसर पर शहर की अन्य बुजुर्ग माताओं का सम्मान भी इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहा है।

इस सम्मान समारोह में आई वृद्ध माताओं को श्रीफल, फल, मिष्ठान एवं साड़ी प्रदान कर आयोजक चौधरी परिवार ने माताओं के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट की। वहीं कार्यक्रम में जन्म देने वाली माता को लेकर उनके जीवन पर आधारित आर्शीवाद प्रख्यात विद्वान पूज्यगुरूदेव संत श्रीपूर्णानंद जी महाराज एवं योगाचार्य श्री गोविन्दामृता जी महाराज द्वारा संयुक्त रूप से दिए गए जिन्होंने माताओं के सम्मान में आयोजित कार्यक्रमों को सराहा और आमजन को संदेश दिया कि हरेक घर में माता-पिता होते है बच्चों को उनका आदर सम्मान करना चाहिए, माताऐं हमेशा अपने बच्चों का भला चाहती और वह सदैव पूज्यनी होती है।

इसलिए घर में सास-ससुर भी हो तो वह भी माता-पिता के समान है बहुऐं हमेशा अपने सास-ससुर- बेटे अपने माता-पिता का सम्मान करें, तभी यह मातृत्व दिवस सार्थक कहा जाएगा। इस अवसर पर दूर-दराज से आई माताओं के पूजन, पैर पखारना व संत पूजन भी आयोजक चौधरी परिवार द्वारा किया गया और अपने परिजनों, रिश्तेदारों द्वारा इस कार्यक्रम में भाग लेने पर उनका आभार व्यक्त किया गया।

चार दिवसीय मातृ जन्मोत्सव का यह कार्यक्रम संपूर्ण अंचल भर में चर्चाओं का विषय बना रहा और सभी के द्वारा माताओं के सम्मान में आयोजित मातृ दिवस सम्मान कार्यक्रम को सराहा गया। अंत में कार्यक्रम समापन पर चौधरी परिवार द्वारा अपने परिवार की मुखिया श्रीमती विमला चौधरी के जन्मोत्सव अवसर पर आयोजित मातृ जन्मोत्सव के तहत भण्डारा प्रसादी का आयोजन भी निज निवास झांसी रोड़ शिवपुरी पर किया गया। जिसमें शहर के गणमान्य नागरिक, परिजन, रिश्तेदार, शुभचिंतक, समाजसेवी एवं मीडिया की सहभागिता रही जहां सभी ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।