Ads 720 x 90

INDUCTANCE EDUCARE ने फिर फहराया परचम,12TH के साथ साथ IIT एडवांस में दो बच्चों का सिलेक्शन

शिवपुरी। शहर में शिक्षा के क्षेत्र में अभी दो वर्ष पूूर्व ही स्थापित हुए इंडक्टेंस एजुकेयर ने अपने झण्डे गाड दिए है। एक के बाद एक सफलता उक्त संस्थान शिवपुरी को दे रहा है। अभी हाल में ही में घोषित हुए कक्षा 12 की शतप्रतिशत रिजल्ट के बाद अब अकेडमिक एजुकेशन में भी इंडक्टेंश ने सभी शिक्षण संस्थानों को पछाड दिया है। इस संस्थान के दो छात्रों में आईआईटी एडवांस को क्वालिफाई किया है।

आज घोषित हुए आईआईटी एडवांस के रिजल्ट में शहर के शशंक गर्ग ने 513 वी रैंक हासिल की है। दूसरे छात्र सारांश गुप्ता ने भी इसी एक्जाम में 560 वी रैंक हासिल कर शहर में अपनी अलग पहचान स्थापित की है। इडक्टैंस एजूकेयर के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक श्रीवास्तव और डायरेक्टर किशोर जैमनी ने बताया है कि यह सफलता दोनों ही छात्रों के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है कि इन्होंंने उक्त परीक्षा की तैयारी 12 की तैयारी के साथ की है।

शशांक गर्ग ने आईसीएसई से कक्षा 12 में भी 92 प्रतिशत अंक हासिल किए है। इसके साथ ही शशांक गर्ग ने आईआईटी एडवांस में 513 वी रैंक हासिल कर अब कम्पयूटर साईंस से इंजीनियर बनकर गूगल को अपनी सेवाएं देने की बात कही है। वही दूसरे छात्र सारांश गुप्ता ने कक्षा 12 बी में इसी साल 86 प्रतिशत अंक हासिल किए है। एक साथ दो परीक्षाओं में परचम लहराना अपने आप में बहुत बढी उपलब्धि है। सारांश का कहना है कि वह इस परीक्षा के बाद अब सिविल से इंजीनियरिंग कर आईईएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है। इंडक्टैंस की इस सफलता पर पूरे शहर में उनकी टीम और चयनित छात्रों को बधाईयों का तांता लग गया है।