विष्णु मंदिर की पुलिया को खोदकर भूल गया प्रशासन, पानी की निकासी बंद, पब्लिक परेशान | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। स्थानीय लोगों ने लोस चुनाव के दौरान विरोध किया और जन प्रतिनिधियों ने उस समय लोगों को समझा कर तत्काल कार्य भी प्रारंभ कर दिया लेकिन जिला प्रशासन फिर भी अनदेखी कर रहा हैं क्योंकि पुलिया निर्माण के दौरान पाइप ऊपर डालने को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर दिया था। लोगों ने बैनर लेकर लोकसभा चुनाव बहिष्कार का ऐलान भी किया था। लेकिन बाद में समझाईश के बाद लोग मान गए।

लेकिन पुलिया का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। पुलिया से पानी नहीं निकला तो विष्णु मंदिर के पीछे कॉलोनी के घरों में पानी भर जाएगा। इसे लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा फूट रहा है। यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया तो लोग सडक़ों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों का कहना हैं प्रशासन ने पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पुलिया का निर्माण तो कर दिया।

लेकिन अभी हाल ही में बारिश भी शुरू होना हैं, लेकिन इस पुलिया का मार्ग अभी तक नहीं खुला हैं और न ही नाले से जोड़ा गया है जिससे स्थानीय लोग काफी परेशान बने हुए उनका कहना हैं कि यदि समय रहते इस नाले को ठीक से नहीं जोड़ा तो पूरी बस्ति में पानी भरने की संभावना बनी हुई हैं।

मंदिर आने-जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही

शहर के माधव चौक से पुराना बस स्टैंड पुलिया और उक्त पुलिया से सिंधिया मार्ग शुरू होता है। यह मार्ग सिंधिया छत्री, भदैया कुंड, बाणगंगा से लेकर करबला और नेशनल पार्क तक जाता है। इस मार्ग पर ही विष्णु मंदिर, सिद्धेश्वर मंदिर और चिंताहरण मंदिर है। पुलिया की वजह से मंदिर आने जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है।