Ads 720 x 90

शिवपुरी प्रीमियर लीग इस बार दिवंगत क्रिकेट प्रेमियों की स्मृति में आयेाजित होगी | Shivpuri News

शिवपुरी। क्रिकेट के क्षेत्र में बढ़ती प्रतिभाओं को अवसर देकर उन्हें आगे लाने का कार्य प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी लगातार 30 वर्षों से वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां व उनकी छोटे खां क्रिकेट अकादमी द्वारा किया जाता रहा है। एक बार फिर से शिवपुरी में आईपीएल की तर्ज पर शिवपुरी प्रीमियर लीग (एसपीएल) का भव्य आयोजन स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान शिवपुरी पर आगामी 15 जून से शुरू होने जा रहा है।

इस बार यह प्रतियेागिता शिवपुरी के महान क्रिकेट प्रेमियों के लिए समर्पित रहेगी जिन्होंने शिवपुरी अंचल के नाम को दूर.दूर तक रोशन किया है ऐसे क्रिकेट खिलाडिय़ों में स्व.पवन कुशवाह, स्व.बृजेन्द्र सिंह बम्बईया व स्व.भगवान शर्मा शामिल है जिनकी स्मृति में इस बार यह प्रतियोगिता आयोजित होकर उत्कृष्ट खिलाड़ी को इन दिवंग आत्माओं की स्मृति में विशेष पुरूस्कार भी प्रदान किया जाएगा।

यह टीमें होंगी शामिल
आईपीएल की तर्ज पर होने वाली सीपीएल प्रतियोगिता में जो टीमें भाग ले रही है उनमें दिशा एसोसिएट, अर्णव टाईगर, अल्तमस नाईट राईडर्स, अर्नव पेंथर्स, चौरसिया सुपर किंग, लक्की एण्ड तरूण एकादश, आदि स्टार इलैवन एवं नैतिक लायंस सहित छोटे खां क्रिकेट एकेडमी की दो और टीमें शामिल रहेंगी जिनके बीच खिताबी जंग होगी।

टी-20 की तर्ज पर होगी पूरी प्रतियोगिता
आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल का आयोजन करने वाले वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि शिवपुरी में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन क्रिकेट जैसे खेल में अनेकों ऐसी प्रतिभाऐं है जो कहीं ना कहीं दबी हुई है उन्हीं प्रतिभाओं को बाहर निकालने के लिए प्रतिवर्ष आईपीएल की तर्ज पर शिवपुरी प्रीमियर लीग टी.20 का आयोजन किया जाता हैं।

 जिसमें एक बार फिर से  शहर के विभिन्न क्रिकेट खिलाड़ी अण्डर 15 से नीचे एवं उससे ऊपर के खिलाडिय़ों को शामिल कर उन्हें प्रयोजक संस्थाओं एवं व्यक्तियों के नाम के अनुसार टीम में शामिल किया गया है। जिसमें वह खिलाड़ी खेलकर अपनी उत्कृष्ट खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगें।

उत्कृष्ट टीम भी अलग से होगी सम्मानित
आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है और पोलोग्राउण्ड मैदान शिवपुरी में 10 टीमों के द्वारा इस प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी खिताबी मुकाबला किया जाएगा और बेहतर व उत्कृष्ट टीम के साथ अन्य विशेष पुरूस्कार भी खिलाडिय़ों को प्रदान किए जाऐंगें। प्रतियोगिता में शहरवासियों से भी इस प्रतियोगिता में प्रायोजक बनकर भाग लेने की अपील की गई हैं।

 ताकि इन खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन नगरवासी व उनके अभिभावक भी कर सके। यह प्रतियोगिता पूरी तरह से रंगीन ड्रेस में और सफेद लेदर बॉल के साथ खेली जाएगी। प्रतियोगिता में शामिल खिलाडिय़ों को दिवंगत खेल प्रतिभाओं की कार्यशैलीए उनके अनुशासन और खेल में किस प्रकार से आगे बढ़ा जाए इसे लेकर ज्ञानवर्धक जानकारी भी दी जाएगी ताकि  सीपीएल प्रतियोगिता में भाग लेने वाला हरेक खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रतिभागी बने और वह शिवपुरी का नाम अंचल ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश में नाम रोशन करें।