अंधे कत्ल का पर्दाफाश: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी अपने पति की हत्या | KARERA, SHIVPURI NEWS

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा कस्बे में बीते 18 जून 2018 को दिनारा थाना अंतर्गत एक अज्ञात व्यक्ति की लाश वरकुंआ रोड किनारे हनुमान मंदिर के पास खाई में कार्टून में पीली रंग की प्लास्टिक की वोरी में पड़ी होने की सूचना मिली थी जिस पर से देहाती मर्ग क्रं. 0/18 धारा 174 जाफौ पर लेख कर असल मर्ग क्रं. 16/18 धारा 174 जा.फौ.कायम कर जांच में लिया गया ।

जांच पर से पाया गया कि अज्ञात मृतक पुरूष उम्र करीव 35-40 वर्ष की हत्या किसी अज्ञात स्थान पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धारदार हथियार से गले,छाती,पेट,कमर व शरीर में जगह जगह चोटे पहुंचाकर एवं हाथ पैर रस्सी से वांधकर हत्या करना एवं साक्ष्य छुपाने के उद्देशय से लाश को वोरी में वंद करके फैंक दिया गया।

जो प्रथम द्रष्टया अपराध धारा 302 ,201 भादवि की परिधि में आने से अप.क्र.154/18 की कायमी की गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर द्वारा अपराध नियंत्रण बैठक के दौरान  उक्त अपराध पर चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। एसपी निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कवंर एवं एसडीओपी आत्माराम शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी दिनारा के.एन.शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने विवेचना के दौरान जिस कार्टून में लाश मिली थी कार्टून पर एक मोबाइल नबंर लिखा था,उस मोबाइल नंबर की सी.डी.आर.निकलवाकर संबंधितों से संपर्क कर पूछताछ की गय़ी। जिसके अनुसार पाया गया कि उक्त नंबर किसी सोनू नाम के व्यक्ति ने कार्टून पर लिखा था एवं सोनू रेल्वे स्टेशन झाँसी के किसी स्टॉल पर काम करता है।

रेल्वे स्टेशन पर सोनू को ढूंढकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि उक्त नंबर मेरे द्वारा लिखा गया है परंतु मैं मृत व्यक्ति को नही जानता। तत्पश्चात थाना प्रभारी दिनारा के.एन शर्मा द्वारा उस क्षेत्र में गुम व्यक्तियों के बारे में पूछताछ करने पर पता चला कि रिन्कू शर्मा नाम का व्यक्ति काफी समय से लापता है जिसके परिजनों से शिनाख्तगी कराने पर ज्ञात हुआ कि संबंधित लाश रिन्कू शर्मा की है।

विवेचना के दौरान पता चला कि मृतक रिन्कू शर्मा निवासी नैनागण नगरा शंकर जी के मंदिर के पास झांसी के घर पर अरमान खान निवासी खाती बाबा मंदिर के पास झांसी थाना प्रेम नगर के नाम के व्यक्ति का आना जाना है अरमान खान से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने मृतक की पत्नी के साथ मिलकर मृतक की हत्या करना कबूला। तत्पश्चात मृतक की पत्नी से पूछताछ की तो अरमान के साथ मिलकर मृतक रिन्कू शर्मा की हत्या करने की बात कबूलने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश करने पर दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

उक्त सराहनीय कार्य हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी दिनारा एवं उनकी टीम को 10,000 रुपये पुरुष्कार देने की घोषणा की गई। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी दिनारा के.एन.शर्मा,थनरा चौकी प्रभारी थनरा विनोद गौतम,आरक्षक हिमाचल रावत,अंकित,दीपेंद्र गुर्जर,अरविंद मांझी,रामवीर सिंह बघेल,पीकेश,पुष्पेन्द्र चौहान,मनीष गौस्वामी,रामशंकर माझी,महिला आरक्षक प्रभा लोधी,सैनिक धर्मपाल की सराहनीय भूमिका रही।