Ads 720 x 90

पोकलेन मशीन का अपहरण, 16 इंच की पाईन लाईन तोड़ी, आधा शहर प्यासा, सजिश या दुर्घटना | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। खबर शिवपुरी के प्यासे कंठो के लिए आ रही हैं कि शहर में चल रहे सीवर प्रोजेक्ट का काम करने वाली एक पोकलेन मशीन का किसी ने अपहरण किया और तिकोनिया पार्क के पास सफाई के नाम पर शहर के प्यासे कंठो की  प्यास बुझाने वाली माधव लेक (घसारही) से वाणगंगा फिल्टर प्लांट को आने वालीे 16 इंच की पाईप लाईन को तोड़ दिया। जिससे आधा शहर प्यासा रह गया।  

जानकारी के अनुसार बाणगंगा फिल्टर प्लांट के लिए घसारही पंप हाउस से हर दिन की तरह रॉ-वाटर पानी छोड़ा जा रहा था। सुबह 10 बजे अचानक फिल्टर प्लांट पर पानी आना बंद हो गया। लाइन फूटने की आशंका के चलते कर्मचारी पार्क सीमा से होते हुए करवाला की ओर पहुंचे। यहां तिकोनिया पार्क के अंदर पानी फैला दिखाई दिया।

अंदर पहुंचे तो पाइप फूटा पड़ा था। साथ ही पोकलेन मशीन के आने-जाने के निशान भी नजर आए। मामले की सूचना पर नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ मौके पर पहुंच गए। मौका मुआयना कर मामले की तुरंत फिजीकल पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने ठेकेदार के लोगों और पोकलेन मशीन चलाने वाले चालक व हेल्पर को थाने बुलवाया है।

सईसपुरा और फिजिकल क्षेत्र में सप्लाई नहीं हुई, मोतीबाबा टंकी भी नहीं भरी

बाणगंगा फिल्टर प्लांट से गुरुवार को फिजिकल संपवेल से सप्लाई का दिन था। लेकिन पाइप लाइन फूट जाने की वजह से सईसपुरा और फिजीकल क्षेत्र में पानी की सप्लाई नहीं की जा सकी। इसके अलावा रात में 16 लाख लीटर क्षमता की मोतीबाबा टंकी भी भरी जाना थी। शुक्रवार को टंकी से पूरी तरह सप्लाई नहीं हो पाएगी।

 पाइप लाइन जुड़ी तो आज पुरानी शिवपुरी में सीधे सप्लाई होगी

तिकोनिया पार्क में फूटी पाइप लाइन को जोड़ने का काम शाम से नगर पालिका ने शुरू करा दिया है। यदि रात में पाइप लाइन जुड़ जाएगी तो पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में बाणगंगा फिल्टर प्लांट से सीधे सप्लाई की जाएगी। क्योंकि शुक्रवार को पुरानी शिवपुरी क्षेत्र का दिन है। इसके बाद शनिवार को कोर्ट रोड, सब्जी मंड, नई की बगिया, हाथीखना, चौपड़ा, राठौर मौहल्ले में भी सप्लाई होना है।

पार्क में पोकलेन मशीन ले जाने का कोई औचित्य ही नहीं, यह साजिश है

करबला के पास तिकोनिया पार्क में हमारी रॉ-वाटर पाइप लाइन को पोकलेन मशीन से तोड़ा गया है। सीवर प्रोजेक्ट का काम दूसरी जगह चल रहा है, पार्क में पोकलेन मशीन लाने का कोई औचित्य ही नहीं बनता। यह किसी की साजिश हो सकती है। मुन्नालाल कुशवाह, अध्यक्ष, नगर पालिका शिवपुरी

जबरन पोकलेन मशीन ले गए, थाने में शिकायत दर्ज करा दी है

तिकोनिया पार्क में पोकलेन मशीन को जबरन लाया गया था। जिससे पानी की पाइप लाइन फूट गई। मशीन को दूसरी जगह रखकर चालक भाग गया है। मामले की शिकायत फिजीकल पुलिस थाने में दर्ज करा दी है। पाइप लाइन किस लिए तोड़ी है, अभी पता नहीं है। केके पटेरिया, सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी