11 केवी लाइन की ऊंचाई बढ़ाने का लोगों ने किया विरोध, मामला कोतवाली पहुंचा | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। फतेहपुर क्षेत्र में बायपास रोड़ पर घरों के ऊपर से गुजरी 11केवी लाइन की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर कल क्षेत्र के लोगों और ठेेकेदार कंपनी के कर्मचारियों के बीच विवाद हो गया। लोगों ने लाइन की ऊंचाई बढ़ाने का विरोध करते हुए काम रूकवा दिया। इसके बाद कंपनी के कर्मचारी कोतवाली पहुंच गए। जब यह बात पार्षद पति सुधीर आर्य और पार्षद अरूण पंडित को ज्ञात हुई तो वह भी कोतवाली पहुंच गए और दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता का काम किया।

इसके बाद कंपनी के कर्मचारी बिना मामला दर्ज कराए वापस आ गए। हालांकि लोग 11 केवी लाइन को शिफ्ट कराने की जिद पर अड़े रहे। लोगों का कहना था कि 11केवी से निकले करंट से अभी तक दो लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग जख्मी हो चुके हैं। ऐसी स्थिति में वह किसी भी हालत में 11केवी लाइन की ऊंचाई नहीं बढ़ाने देंगे।

जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी ने 11केवी लाइन की ऊंचाई बढ़ाने का ठेका कंपनी को दिया है जिसके कर्मचारी सोमवार को लाइन की ऊंचाई बढाने का काम शुरू करने वहां पहुंचे, लेकिन कॉलोनी के लागों ने उनका विरोध कर दिया और काम पर रोक लगा दी। इस दौरान कॉलोनी के लोगों और कर्मचारियों के बीच काफी बहस हुई।

जिसके बाद ठेकेदार के कर्मचारी वहां से निकलकर कोतवाली मामला दर्ज कराने पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोग भी कोतवाली पहुंच गए। इसके बाद पार्षद अरूण पंडित और पार्षद पति सुधीर आर्य भी मध्यस्थता के लिए कोतवाली पहुंचे। जहां उन्होंने दोनों पक्षों के बीच आपसी सहमति भी बनाई। इसके बाद कुछ लोग लाइन को उनके घरों के आगे से शिफ्ट कर दूसरी जगह लगाने की पैरवी करते देखे गए। 
G-W2F7VGPV5M