Ads 720 x 90

10 दिन पहले बेटी को विदा कर डयूटी पर पहुंचे ITVP सैनिक की गुवाहटी में मौत | Pichhore News

पिछोर। जिले के पिछोर तहसील के भौंती कस्बे में रहने बाले आईटीव्ही के 33 बी बटालियन के जबान मनीराम सेन की परसो अचानक तबियत खराब हो गई जिसको इलाज के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया परंतु कल सुबह अचानक बह जमीन से नींचे गिर पड़े और उनकी मौत हो गई, गोहाटी से साथ आये सेना के अधिकारी गजेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि परसो अचानक मनीराम का बीपी हाई हो गया था।

जिसके चलते उन्हें भर्ती कराया गया परन्तु अचानक कल सुबह बह जमीन से नींचे गिर पड़े और उनकी मौत हो गयी हमने अपने जबान को बचाने की पूरी कोशिश की परन्तु मौत के आगे हमारा जबान हार गया । जैसे ही इस जबान की मौत की खबर आई वैसे ही हर किसी की आँखे नम हो गई, और परिजनों का दो दिन से रो रो कर बुरा हाल हो गया । उनकी अंतिम यात्रा में  पूरा भौंती उमड पडा।

दस दिन पहले ही गये थे बेटी की विदाई कर के ड्यूटी पर

मृतक जबान के तीन बेटे और एक बेटी हैं जिस बेटी का विवाह पिछले माह की 19 मई को बड़े ही धूमधाम से किया था अभी शादी को पूरा एक माह भी नही हुआ और ऐसे में पिता का साया उसके सर से उठ गया, अपने पिता की बातों को याद कर बेटी बार बार बेहोस हो रही थी, जबान अभी 10 दिन पहले ही बेटी के हाथ पीले कर 31 मई को बापस गोहाटी गया था ।

चार भाइयों में दूसरे नंबर का था मनीराम

मनीराम सेन चार भाई हैं जिसमे यह दूसरे नम्बर का था 1987 में मनीराम आईटीव्ही में भर्ती हुआ था और 2024 को उसको रिटायर्ड होना था। मनीराम का एक भतीजा देवेन्द्र सेन भी आर्मी का जबान हैं जो 2011 में आर्मी में भर्ती हुया था और बह भी इस समय असम में पोस्टेड हैं जैसे ही उसको मनीराम के बीमार होने की सूचना मिली बह भी असम से गोहाटी पहुँच गया था।

मृतक जबान का शव तिरंगे में लिपटा जैसे ही भौंती कस्बे में पहुँचा हर किसी की आँखे नम हो गयी और जबान के परिजन बार बार रोते हुए बेहोश हो रहे थे । मृतक जबान का शव गोहाटी से हवाईजहाज द्बारा पहले दिल्ली लाया गया फिर दिल्ली से सेना की गाड़ी द्बारा भौंती पहुँचा ।