Ads 720 x 90

नवनिर्वाचित सांसद डॉ केपी यादव ने विकस एंव निर्माण कार्यो की समीक्षा, पेयजल पर विशेष जोर | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ.कृष्णपाल सिंह ने जिले में विभिन्न योजनाओं के तहत संचालित विकास एवं निर्माण कार्यों की प्रगति की विभागवार समीक्षा करते हुए कार्यों में गति लाने के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को आयोजित विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में विधायक कोलारस श्री वीरेन्द्र रघुवंशी, प्रभारी कलेक्टर श्री एच.पी.वर्मा, एसडीएम शिवपुरी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी, प्रदेश के मछुआ कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष श्री राजू बाथम सहित जिला अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण एवं पत्रकारगण आदि उपस्थित थे।

सांसद डॉ.कृष्णपाल सिंह ने सिंध जलावर्धन योजना के माध्यम से शहर में पेयजल आपूर्ति की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को योजनावद्ध तरीके से शेष कार्य को पूर्ण कराने और हर सप्ताह कार्य की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचई विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि हेण्डपंप संधारण से संबंधित समस्या की शिकायत दर्ज कराए जाने हेतु दूरभाष नम्बरों का प्रचार-प्रसार कराए और यह भी सुनिश्चित करें कि वे दूरभाष नम्बरों निरंतर चालू रहे और उन पर दर्ज की जाने वाली शिकायतों का निराकरण भी जल्द से जल्द किया जाए।
 
सांसद डॉ. सिंह ने समर्थन मूल्य पर पिछले वर्ष की गई गेहूं खरीदी में शेष रहे किसानों का भुगतान करने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। केन्द्रीय सड़क निधि से बनाई जा रही सड़कों, मेडीकल कॉलेज की प्रगति की अद्योसंरचना एवं मेडीकल कॉलेज में नियुक्त विशेषज्ञों के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पूर्ण किए गए पुल एवं सड़कों, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना की प्रगति, नगर पालिका शिवपुरी, लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सड़कों हेतु की जाने वाली कार्यवाही की भी समीक्षा की। इसके साथ ही सीवर लाईन, उचित मूल्य की दुकानों, विद्युत, स्वास्थ्य, सोलर लाईट, आयुष्मान भारत योजना आदि के संबंध में भी चर्चा की।

बैठक में प्रभारी कलेक्टर एच.पी.वर्मा ने जिला प्रशासन की ओर से सांसद को अस्वस्त करते हुए कहा कि जिले में विभिन्न विभागों द्वारा जो विकास एवं निर्माण कार्य संचालित किए जा रहे है, उनकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखते हुए समय-सीमा में पूर्ण किए जाएगें।

सांसद सिंह ने किया मेडीकल कॉलेज का अवलोकन
शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ.कृष्णपाल सिंह ने नोहरी में स्थित शिवपुरी मेडीकल कॉलेज का अवलोकन किया। डॉ. सिंह ने इस दौरान मेडीकल कॉलेज भवन के साथ-साथ लेक्चर रूम, कम्प्यूटर रूम, लैब, बॉयज एवं गर्ल्स हॉस्टल का भी निरीक्षण किया।