सामाजिक संगठन और फिजूलखर्ची रोकने का बेहतर माध्यम है आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन: राजू बाथम | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। समाज को संगठित करना हो और वर्तमान समय में बढ़ती महंगाई में फिजूलखर्ची रोकना है तो इसके लिए सरल और बेहतर माध्यम है आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन, आज सर्व सेन समाज के इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में जहां समाजजन मौजूद है तो वहीं इन समाज के बच्चों का नव दाम्पत्य सूत्र के माध्यम से एक साथ 19 जोड़े के विवाह संपन्न कराए जा रहे हैं। 

जिससे समाज में लाखों रूपये की होने वाली फिजूलखर्ची को रोका जा रहा है यह कार्यक्रम ही समाज के लिए प्रेरणादायी होते है और अन्य समाज भी इसी तरह के आयोजन में शामिल होकर सामाजिक एकता को प्रदर्शित करते है सर्व सेन समाज के नव दाम्पत्य जोड़ों और इस विवाह सम्मेलन को सफल बनाने में जुटे सर्व सेन समाज के जिलाध्यक्ष रामकिशन सेन सहित उनकी पूरी टीम की जितनी प्रशंसा की जाए कम है सभी समाज बन्धुओं को इस विवाह सम्मेलन की अनेकोंनेक शुभकामनाऐं। 

उक्त उद्गार प्रकट किए पूर्व राज्यमंत्री राजू बाथम ने जो स्थानीय पोहरी बस स्टैण्ड के समीप आंगनबाड़ी केन्द्र के पास सर्व सेन समाज द्वारा आयोजित आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक माखन लाल राठौर ने की जबकि कार्यक्रम में दूर-दराज से सर्व सेन समाज के पदाधिकारी भी शामिल हुए जिसमें छतरपुर से आए प्रदेश संगठन मंत्री जयकरण सेन, ग्वालियर सेन समाज जिलाध्यक्ष विनोद सेन, जिला उपाध्यक्ष नरेन्द्र सेन, गुना से आए मप्र सेन समाज के संरक्षक गोविन्द सेन, कोटा से आए वरिष्ठ समाजसेवी चन्द्रमोहन सेन, डबरा से आए जगदीश सेन, शिवपुरी जिलाध्यक्ष रामकिशन सेन, सम्मेल समिति अध्यक्ष रामसेवक सेन, संभागीय अध्यक्ष राधेश्याम सेन, जिला सचिव गुना घनश्याम सेन, चन्द्रकुमार सेन खजूरी वाले सम्मेलन मंत्री आदि सहित समाज के अन्य पदाधिकारियों ने इस कार्यक्रम में सहभागिता की। 

अवसर पर सर्वसेन समाज के जिलाध्यक्ष रामकिशन सेन द्वारा पूरे कार्यक्रम में नव विवाहित जोड़ों के पंजीयन पश्चात उन्हें विवाह समारोह स्थल पर अपनी ओर से सामग्री प्रदान की गई व स्वयं दाम्पत्य जोड़ों के बीच पहुंचकर उन्हें आर्शीवाद दिया। सर्व सेन समाज के इस विवाह सम्मेलन में प्रदेश और शिवपुरी जिले के विभिन्न स्थानों से आए सेन समाज के लोगों ने भागीदारी कर आयोजन को सफल बनाया। 

कार्यक्रम में समाज संगठन की भावना को ध्यान में रखते हुए वक्ताओं ने भी संबोधन देकर सामाजिक सूत्र में समाज को पिरोने की बातें कही और अपने इतिहास को भी बताया। अंत में कार्यक्रम के सफल आयोजन पर जिलाध्यक्ष रामकिशन सेन द्वारा सभी समाज बन्धुओं का हृदय से आभार व्यक्त किया गया।