साइकिल चुराकर मंदिर में घुसा, नींद के कारण पकडा गया | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। विष्णु मंदिर का मुख्य गेट लांघकर एक युवक परिसर के अंदर घुस आया। मंदिर परिसर में संचालित ट्यूशन क्लास सेंटर का गेट तोड़कर शिक्षक के बेटे की साइकिल चुराकर बाहर ले आया। साथ ही विष्णु जी की मूर्ति का मुकुट चुराने का भी असफल प्रयास किया। इसके बाद साइकिल बाहर ले जाने के लिए गेट का ताला खुलने का इंतजार करने लगा। 

इसी बीच वह मंदिर परिसर के गार्डन में लेट गया। उसे कब नींद लग गई, पता नहीं चला। सुबह चौकीदार के बेटे ने गेट खोला और ट्यूशन क्लास के लिए छात्र व शिक्षक भी पहुंचे, तब युवक पकड़ा गया। उसे फिजीकल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक विष्णु मंदिर परिसर में नवीन शर्मा ट्यूशन क्लास सेंटर चलाते हैं। यहां उनके बेटे की साइकिल रखी हुई थी। मंगलवार सुबह 6 बजे ट्यूशन के लिए अन्य छात्र व स्वयं नवीन शर्मा पहुंचे। यहां चौकीदार के बेटे मोनू ने विष्णु मंदिर का मुख्य गेट का ताला खोला। अंदर देखा तो ट्यूशन क्लास का गेट खुला था।

साइकिल बाहर टिकी थी और उसी में छोटा सब्बल बंधा था। इसी सब्बल से गेट तोड़ा गया था। मंदिर के गार्डन में सो रहे युवक को उठाया तो उसने चोरी स्वीकार ली। गेट तोड़ने की बात पर नुकसान की भरपाई भी कर देने की हामी भर ली। साथ ही मंदिर के अंदर विष्णु भगवान की मूर्ति का मुकुट फंसा हुआ मिला। युवक ने मुकुट चोरी का प्रयास भी किया था। बाद में पुलिस को सूचना देकर युवक को सुपुर्द कर दिया गया।

आठ दिनों में मंदिर के आसपास हुईं कई चोरियां
विष्णु मंदिर मार्केट से किराना दुकान से साठ हजार रुपए की चोरी दो दिन पहले ही हुई है। एक अन्य दुकान से भी दो लाख रुपए चोरी चले गए हैं। यही नहीं एक घर से दो क्विंटल गेहूं भी चोरी चला गया है। एक वकील के घर भी चोरी की घटना हुई है। लोगों को उक्त चोरी की घटनाओं में युवक का हाथ होने की आशंका है।

पुरानी शिवपुरी का रहने वाला है युवक, पुलिस कर रही पूछताछ
फिजीकल टीआई अनीता मिश्रा ने बताया कि युवक ने अपना नाम जगदीश सोनी निवासी पुरानी शिवपुरी राधारमण मंदिर बताया है। युवक से पूछताछ कर रहे हैं। यदि चोरी की घटना में उसका हाथ निकलता है तो मुकदमा दर्ज करेंगे। युवक दोस्त के यहां आने की बात कह रहा है। लेकिन रात के समय दोस्त के घर की बजाय मंदिर परिसर में घुसने की बात हजम नहीं हो रही। 
G-W2F7VGPV5M